Kanpur: केस्को सिस्टम में खराबी, बिजली का बिल देख हैरान हो रहे उपभोक्ता, खामियां दूर करने में जुटे अफसर

Kanpur: केस्को सिस्टम में खराबी, बिजली का बिल देख हैरान हो रहे उपभोक्ता, खामियां दूर करने में जुटे अफसर

कानपुर, अमृत विचार। केस्को में बिलिंग सिस्टम अपडेट होने के बाद भी बिल से संबंधित समस्याएं कम नहीं हो रही हैं। लोगों के मोबाइल पर गलत मैसेज पहुंच रहे हैं, जिस वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रतिदिन एक दर्जन से अधिक शिकायतें केस्को मुख्यालय पहुंच रही हैं। 

केस्को के शहर में सात लाख से अधिक उपभोक्ता हैं, इनमें से करीब डेढ़ लाख उपभोक्ता स्मार्ट मीटरधारक हैं। स्मार्ट मीटर के सैकड़ों उपभोक्ताओं के पास इन दिनों बिजली के बिल से संबंधित गलत मैसेज पहुंच रहे हैं, जिनमें काफी ज्यादा बढ़े हुए बिलों की संख्या शामिल है। हैरानी की बात यह है कि घर या दुकान की बिजली न कट जाए, इसलिए कई उपभोक्ताओं ने बिल जमा किए और केस्को में शिकायतें भी कीं। 

केस्को ने जब से अपना बिलिंग सिस्टम अपडेट किया है, तब से बिल के संबंधित कुछ समस्याएं बढ़ी हैं। यह बात केस्को भी अब स्वीकार करने लगा है। केस्को प्रबंध निदेशक सैमुअल पॉल एन ने बताया कि केस्को के बिलिंग सिस्टम का उच्चीकरण किये जाने के कारण बहुत से उपभोक्ताओं के बिल गलत बन रहे हैं, जिनको सही करने के लिए केस्को प्रबंधन और सभी अधिकारियों की ओर से सिस्टम की कमियों को दूर करने और बिल संशोधन के कार्य किये जा रहे हैं।

फिलहाल नहीं कटेगा कोई भी कनेक्शन

केस्को प्रबंध निदेशक सैमुअल पॉल एन ने कहा कि बिलिंग की समस्या को देखते हुए निर्णय लिया गया है कि अग्रिम आदेशों तक कोई भी संयोजन विच्छेदित नहीं किया जाएगा। यदि किसी उपभोक्ता के मोबाइल या किसी अन्य माध्यम से संयोजन विच्छेदित करने का मैसेज मिलता है तो उससे परेशान ना हों। इस संबंध में अपने उपखंड या खंड कार्यालय में संपर्क करें और समस्या से अवगत कराएं, ताकि समय पर समस्या का समाधान हो सके।

यह भी पढ़ें- Kanpur: किशोरी संग दुष्कर्म के दोषी को मिली 20 साल की सजा, कोर्ट ने लगाया 40 हजार रुपये का जुर्माना

ताजा समाचार

Kundarki Assembly By Elections : पहले दिन तीन कांग्रेस नेताओं ने खरीदे पर्चे, 2022 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी दरक्शा खान भी शामिल 
Jharkhand Assembly Elections 2024: आजसू को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा 
महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे का दावा- हरियाणा की तरह महाराष्ट्र चुनाव भी जीतेंगे सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन
उन्नाव में साइबर ठगों के हौसले बुलंद: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लोगों से ठगे 8-8 लाख
PAK vs ENG : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 152 रन से हराया, स्पिनर नोमान अली-साजिद खान ने लिए सभी 20 विकेट
Bareilly News | बरेली में Nihal Singh Murder में SSP Anurag Arya ने4 आरोपियों पर रखा 10-10 हजार ईनाम