कन्नौज में उड़नदस्ता टीम ने व्यापारी से जब्त किए 4.81 लाख रुपये, बनाता रहा इधर-उधर के बहाने   

कन्नौज में उड़नदस्ता टीम ने व्यापारी से जब्त किए 4.81 लाख रुपये, बनाता रहा इधर-उधर के बहाने   

कन्नौज, अमृत विचार। लोकसभा क्षेत्र के चुनाव को लेकर चल रही आदर्श आचार संहिता के तहत उड़नदस्ता टीम ने टेंपो से जा रहे व्यापारी के पास बरामद हुए चार लाख 81 हजार 200 रुपये जब्त कर लिए। उसे कलक्ट्रेट स्थित ट्रेजरी में जमा करा दिया गया है। जिले में अब तक की यह दूसरी सफलता है। 

कन्नौज कोतवाली क्षेत्र के उड़नदस्ता टीम के प्रभारी अधिकारी सुभाष चंद्र यादव ने बताया कि वह एसआई इमरान खां के साथ जलालाबाद व जसोदा के बीच में ड्यूटी कर रहे थे। इस दौरान वाहनों की तलाशी ली जा रही थी। टेंपों में तलाशी के दौरान नगर पालिका परिषद गुरसहायगंज क्षेत्र के मोहल्ला अशोक नगर रेलवे रोड निवासी व्यापारी संतोष गुप्ता के बैग में चार लाख 81 हजार 200 रुपये नकद बरामद हुए। उसके बारे में कोई साक्ष्य न मिलने की वजह से उसे जब्त कर ट्रेजरी में जमा करा दिया गया। 

24 - 2024-05-02T202258.303

उड़नदस्ता टीम के प्रभारी अधिकारी का कहना है कि पूछताछ में संतोष गुप्ता ने कभी एक लाख 80 हजार रुपये बताए। कभी उधार लेकर जाने तो कभी बैंक शाखा से निकालकर आने की बात कही। नोटों की गिनती के बाद 4,81,200 रुपये होने की पुष्टि हुई। पिछले महीने प्रभारी अधिकारी सुभाष चंद्र यादव ने ही हरदोई जिले में तैनात पीडब्ल्यूडी एक्सईएन की गाड़ी से एक लाख 98 हजार 500 रुपये बरामद किए थे। हालांकि कई दिनों तक चली सुनवाई व साक्ष्यों के आधार पर उसे रिलीज कर दिया गया है। अब गुरसहायगंज के व्यापारी को साक्ष्य देना होगा। आचार संहिता के तहत कोई भी व्यक्ति अधिकतम 50 हजार रुपये तक ही लेकर चल सकता है। इससे अधिक ले जाने पर साक्ष्य रखना होगा।

ये भी पढ़ें -राजनाथ सिंह ने राधा स्वामी सत्संग ब्यास के अध्यात्मिक गुरू बाबा गुरिंदर सिंह से भेंटकर लिया आशीर्वाद