प्रयागराज: गहनों से वास्ता, गाड़ी और असलहों के शौक़ीन नहीं है उज्जवल रमण

प्रयागराज: गहनों से वास्ता, गाड़ी और असलहों के शौक़ीन नहीं है उज्जवल रमण

प्रयागराज,अमृत विचार। इलाहाबाद लोकसभा सीट पर इंडी गठबंधन के कांग्रेस पार्टी से टिकट पाने वाले विधायक उज्जवल रमण सिंह गाडी और असलहों के शौक़ीन नहीं है। इसका खुलासा चुनाव अधिकारी को दिये गये हलफनामे से साफ हुआ है। उज्ज्वल रमण सिंह ने सोमवार को ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया।

उन्होंने चुनाव अधिकारी को अपना हलफनामा भी दे दिया है। जिसमें विधायक उज्जवल रमण सिंह ने दर्शाया है कि उनके पास ना ही गाड़ी है और ना ही कोई असलहा। उज्जवल के मुताबिक वह गाड़ी और असलहों के शौकीन नहीं है। एक बात और है कि उज्जवल के ऊपर 1.20 करोड़ रुपए का बैंक लोन भी चल रहा है। 

दो बार रहे विधायक, हारने के बाद भी बने थे मंत्री

दिल्ली से स्नातक की पढ़ाई करने के बाद उज्जवल रमण सिंह ने सपा का दामन थामा था। जिसके बाद से वह लगातार दो बार करछना से विधायक रहे। एक बार सपा सरकार में चुनाव हारने के बाद भी बीज विक्सा निगम के अध्यक्ष बनाये गये थे। उज्जवल के पिता रेवती रमण सिंह समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता होने के साथ-साथ स्व. मुलायम सिंह यादव के परिवार से गहरा नाता रखने वालों में से एक है।

रेवती रमण सिंह कई बार सांसद, विधायक और राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। सपा और कांग्रेस के गठबंधन होने और इलाहाबाद सीट कांग्रेस की झोली में आने के बाद उज्जवल ने कांग्रेस का दामन थाम लिया और कांग्रेस की सीट पर इलाहाबाद लोकसभा सीट के प्रत्याशी चुने गए हैं। 

जेवरात के शौक़ीन है उज्ज्वल

उज्जवल रमण सिंह के पास उनकी पत्नी से ज्यादा जेवरात हैं। चुनाव अधिकारी को दिए गए हलफनामे में दर्शाया गया है कि उज्जवल रमण के लाख-लाख के जेवरात और पत्नी के पास 26 लाख के जेवरात है। इनके पास चार फ्लैट कुल 21.58 करोड़ की संपत्ति है।जबकि उज्जवल के दोनों बच्चों के नाम से भी 26 करोड़ की अचल संपत्ति है।

यह भी पढ़े :Loksabha election 2024: लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रियंका गांधी! अब इस पर करेंगी फोकस