Chitrakoot: पुलिस की पहल पर युगल ने दांपत्य जीवन में रखा कदम; थाना परिसर में हुई शादी

युवती ने प्रार्थनापत्र देकर लगाई थी गुहार

Chitrakoot: पुलिस की पहल पर युगल ने दांपत्य जीवन में रखा कदम; थाना परिसर में हुई शादी

चित्रकूट (मानिकपुर), अमृत विचार। पुलिस की पहल से एक युगल ने दांपत्य जीवन में पहला कदम रखा। दरअसल, इस संबंध में युवती ने थाने में प्रार्थनापत्र दिया था कि उसकी शादी पिता अब और कहीं करना चाह रहे हैं और वह ऐसा नहीं चाहती। इस पर थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को बुलाया और समझाया बुझाया। इसके बाद सौहार्द्रपूर्ण माहौल में दोनों पक्षों की मौजूदगी में स्थानीय शिव मंदिर में विवाह संपन्न हुआ।

दरअसल, शनिवार को थानांतर्गत एक गांव निवासी युवती ने थाने में प्रार्थनापत्र देकर बताया कि उसकी शादी रूरल मानिकपुर में तय हो चुकी है। आगामी ठंड के मौसम में उसकी शादी करने की बात थी। उसने बताया कि हालांकि अब उसके पिता दूसरी जगह शादी करना चाहते हैं। उसने पूर्व में तय रिश्ते में ही शादी करने की इच्छा जताई। इस पर एसओ रीता सिंह ने पहले प्रकरण की जांच कराई और फिर दोनों पक्षों को थाने में बुलाया। 

उन्होंने दोनों पक्षों से बात की और समझाया। इसके बाद दोनों पक्ष शादी करने को राजी हो गए। एसओ ने बताया कि दोनों पक्षों की आपसी सहमति से थाना प्रांगण में स्थित शिव मंदिर में हिंदू रीतिरिवाज से विवाह की रस्में पूरी कराई गईं। पुलिस की इस पहल को लोगों ने जमकर सराहा। शादी के बाद दोनों पक्ष संतुष्ट और खुश नजर आए।

यह भी पढ़ें- Kanpur: घरेलू विवाद से तंग आकर रिटायर्ड फौजी ने फांसी लगाकर दी जान, परिजनों में मचा कोहराम

 

ताजा समाचार

UP Lok Sabha Elections 2024: यूपी में पांचवें फेज का मतदान समाप्त, 57.59 फीसदी पड़े वोट, बाराबंकी में हुई सबसे अधिक वोटिंग
लखीमपुर-खीरी: प्रार्थना सभा में खड़े पांच साल के छात्र पर चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार
कासगंज: गांव भिटौना में शत्रु संपत्ति पर चला प्रशासन का बुलडोजर, लखनऊ से पहुंची टीम ने भूमि को कराया कब्जा मुक्त
Kannauj: बिजली कटौती के विरोध में सपाइयों ने किया प्रदर्शन, समस्या का निस्तारण न होने पर प्रदर्शन की दी चेतावनी
रामपुर: चुनाव ड्यूटी में गए शाहबाद थाने में तैनात हेड कांस्टेबल की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Farrukhabad: पिता बना हैवान! दोस्तों के साथ मिलकर नाबालिग पुत्री से करता रहा गैंगरेप, दादी ने कराया गर्भपात, कोर्ट ने दोषियों को सुनाई सजा