लखनऊ: बेटे को सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर महिला से ऐंठे सवा छह लाख रुपये

बीबीडी पुलिस ने जालसाजों पर प्राथमिकी दर्ज कर शुरू की जांच

लखनऊ: बेटे को सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर महिला से ऐंठे सवा छह लाख रुपये

लखनऊ, अमृत विचार। बीबीडी थाने में एक महिला ने जालसाजों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। पीड़ित ने बताया कि जालसाज ने उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम में उसके बेटे को लिपिक संवर्ग में नौकरी लगवाने का दावा कर सवा छह लाख रुपये ऐंठ लिए है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जुग्गौर एल्डिको उद्यान निवासी मुन्नी देवी का बेटा नितीश कुमार आनन्द प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। महिला ने बताया कि वर्ष 2023 में उसकी मुलाकात अरुण कुमार पुष्कर से हुई थी। बातचीत के दौरान जालसाज ने  विद्युत विभाग में गहरी पैठ होने का दावा कर उसके मोबाइल पर कई नियुक्ति पत्र भेजे थे।

इसके साथ ही उनके बेटे नितीश को की नियुक्ति यूपी राज्य विद्युत उत्पादन निगम में कराने का आश्वासन देते हुए रुपयों की मांग की। बहकावे में आकर महिला ने जालसाज व उसके दोस्त विजय प्रताप को कई टुकड़ों में करीब 6.33 लाख रुपये दिए थे। बावजूद इसके महिला के बेटे को नौकरी नहीं मिली।

पूछताछ करने पर जालसाज टाल मटोल करने लगे। रुपये लौटने की बात सुनकर वह उसको धमकाने लगे।  लाखों रुपये गवां चुकी मुन्नी देवी ने डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह से मुलाकात कर शिकायत की थी। जिनके निर्देश पर बीबीडी कोतवाली में अरुण कुमार पुष्कर और विजय प्रताप के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें:-Video: सास को दिल दे बैठी बहू, शारीरक संबंध बनाने को करती है मजबूर, पीड़िता ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार