'यदि भाजपा सत्ता में लौटती है तो वह संविधान बदल देगी, लोगों के अधिकार छीन लेगी', गुजरात में बोलीं प्रियंका गांधी

'यदि भाजपा सत्ता में लौटती है तो वह संविधान बदल देगी, लोगों के अधिकार छीन लेगी', गुजरात में बोलीं प्रियंका गांधी

धरमपुर (गुजरात)। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार को दावा किया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शीर्ष नेतृत्व भले ही अभी इस बात से इनकार करने का दिखावा कर रहा हो, लेकिन अगर पार्टी सत्ता में वापस आई तो वह संविधान बदल देगी और लोगों को उनके अधिकारों से वंचित कर देगी। प्रियंका ने आदिवासी बहुल वलसाड जिले के धरमपुर गांव में एसटी (अनुसूचित जनजाति)-सुरक्षित वलसाड लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अनंत पटेल के समर्थन में आयोजित एक रैली में कहा, ‘‘भाजपा नेता और उम्मीदवार कह रहे हैं कि वे संविधान बदल देंगे लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इससे इनकार कर रहे हैं। यह उनकी रणनीति है।’’ 

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘शुरुआत में वे उससे हमेशा इनकार करेंगे जो वे करना चाहते हैं लेकिन सत्ता में आने के बाद वे इसे लागू करेंगे। वे आम लोगों को कमजोर करने और उन्हें हमारे संविधान में दिए गए अधिकारों से वंचित करने के लिए संविधान को बदलना चाहते हैं।’’ उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह चुनाव के दौरान ‘‘सुपरमैन’’ की तरह मंच पर आते हैं लेकिन आपको उन्हें ‘‘महंगाई मैन’’ के रूप में याद रखना चाहिए। 

प्रियंका ने कहा, ‘‘भाजपा नेता प्रधानमंत्री को शक्तिशाली नेता के रूप में पेश करते हैं और (रूस-यूक्रेन युद्ध के संदर्भ में) कहते हैं कि वह ‘चुटकी बजाकर लड़ाई रुकवा देते हैं’ तो फिर वह गरीबी को भी ऐसे ही क्यों नहीं दूर कर पा रहे।’’ कांग्रेस महासचिव ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह शहरी इलाकों में 100 दिन के काम की गारंटी के लिए मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) जैसी रोजगार गारंटी योजना लाएगी। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीट पर सात मई को आम चुनाव के तीसरे चरण में मतदान होगा। भाजपा ने 2014 और 2019 के आम चुनावों में राज्य की सभी सीट पर जीत हासिल की थी। 

ये भी पढ़ें- Loksabha Elections 2024: अमेठी और रायबरेली में कब उम्मीदवारों का ऐलान करेगी कांग्रेस? खड़गे ने बताया

ताजा समाचार

Good news: मवैया झील में होगी बोटिंग, किनारे पर महकेंगे फूल-बनेगा पिकनिक स्पॉट 
Fatehpur: आचार संहिता का उल्लंघन करना पड़ा भारी, सार्वजनिक जगह पर बिना अनुमति डांस कराने पर प्रधान समेत दो पर रिपोर्ट
एअर इंडिया एक्सप्रेस ने 100 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, बीमार बताकर एक साथ ली थी सभी ने छुट्टी
दक्षिणी ब्राजील में विनाशकारी तूफान से 100 लोगों की मौत, एक लाख घरों को नुकसान 
बाबा केदार की पंचमुखी डोली गौरीकुंड से हुई केदारनाथ प्रस्थान, कल खुलेंगे कपाट 
आज के दिन गोवा में पुर्तगाल के शासन के खिलाफ पहला सत्याग्रह आंदोलन हुआ था शुरू, जानिए 9 मई का इतिहास