Video: लखनऊ में लोकसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू, कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम 

Video: लखनऊ में लोकसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू, कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम 

लखनऊ, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में लखनऊ और मोहनलालगंज सीट पर होने वाले मतदान को लेकर प्रत्याशियों की नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई है। राजधानी स्थित कलेक्ट्रट में नामांकन प्रक्रिया की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कमीश्नरेट लखनऊ की ओर से व्यापक इंतजाम किए गए हैं।  

नामांकन प्रक्रिया को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर और उसके आस-पास भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। इसके अलावा कलेक्ट्रेट के चारों ओर के रास्तो को बैरिकेड किया गया है। ऐसे में पूछताछ के बाद ही लोगों को कलेक्ट्रेट की ओर जाने दिया जा रहा है। बता दें कि नामांकन प्रक्रिया को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में 3 कक्ष बनाए गए, जहां प्रत्याशी नामांकन करेंगे।

22 - 2024-04-26T161641.598

वहीं नामांकन के दौरान प्रत्याशी और प्रस्तावक ही कक्ष के अंदर जाएंगे। बताते चले कि नामांकन प्रक्रिया की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कमीश्नरेट लखनऊ की ओर से 250 पुलिसकर्मियों के साथ गजेटेड ऑफिसर तैनात किये गए हैं, जिनमें डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर के अलावा पीएसी के जवान भी लगाए गए हैं। 

ये भी पढ़ें -Loksabha election 2024: यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 44.13 प्रतिशत हुआ मतदान, पढ़िए कहां पड़े कितने वोट