संभल: नाबालिग मामा ने छह वर्षीय भांजे का ब्लेड से रेता गला , ईंट से कुचला सिर

कोतवाली क्षेत्र के तहसील रोड स्थित दुर्गा धाम कॉलोनी में हुई घटना

संभल: नाबालिग मामा ने छह वर्षीय भांजे का ब्लेड से रेता गला , ईंट से कुचला सिर

चंदौसी, अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के दुर्गा धाम कॉलोनी में रिश्ते के नाबालिग मामा ने छह वर्षीय भांजे का ब्लेड से गला रेत दिया और ईंट से सिर कुचल हत्या कर दी। बालक के चीखने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने हत्यारोपी को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। पुलिस के उच्चाधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। हत्यारोपी नाबालिग बताया जा रहा है। वह इस्लामनगर के एक स्कूल में कक्षा नौ में पढ़ता है।  बदायूं के थाना क्षेत्र गढ़ी रिसौली गांव की वर्षा बीते छह साल से चंदौसी के दुर्गाधाम कॉलोनी में बेटे कुंज को लेकर अपने नाना राजबल्लभ के यहां रह रही है। घटना की तहरीर दी गई है।

मूलरूप से बनारस निवासी राजबल्लभ सरकारी नौकरी से सेवानिवृत हैं। राजबल्लभ की पत्नी राजवती ने बताया कि उनके तीन पुत्रियां सविता, रविता व अमृता है। सविता की बेटी वर्षा की शादी नौ वर्ष पहले जनपद बदायूं के थाना बिल्सी के गांव गढ़ी रिसौली के राहुल से हुई थी। शादी के दो वर्ष बाद उसका तलाक हो गया। इस बीच वर्षा ने पुत्र कुंज को जन्म दिया। कुछ समय बाद वर्षा के माता-पिता का निधन हो गया।

इसके बाद परनाना राजबल्लभ ने वर्षा को गोद ले लिया। तभी से वर्षा चन्दौसी के दुर्गा धाम कॉलोनी में रहती है। वहीं वर्षा की मौसी रविता की शादी जनपद बदायूं के थाना इस्लानगर के चौक मोहल्ला के बलवीर से हुई है। रविता के  17 वर्षीय पुत्र है, जो कक्षा नौ का छात्र है।

शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे करीब इस्लामनगर का किशोर वर्षा का मौसेरा भाई कुंज को लेकर घर से बाहर आ गया और एक निर्माणाधीन मकान के सेफ्टी टैंक में बालक को फेंक दिया। इसके बाद टैंक में उतरकर ब्लेड से उसका गला रेत दिया। बालक चीखने लगा तो आरोपी ने ईंट से उसका सिर कुचल दिया। जिससे बालक ने मौके पर  दम तोड़ दिया।

इसी बीच बालक की चीख सुनकर आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे तो आरोपी सेफ्टी टैंक से निकलने का प्रयास कर रहा था। लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर दिया।  हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस हत्यारोपी से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथ का शुक्रवार को मुरादाबाद दौरा, चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित