मुरादाबाद : मच्छरों से बचने को बांटी मच्छरदानी, सफाई रखने के लिए किया प्रेरित

मुरादाबाद : मच्छरों से बचने को बांटी मच्छरदानी, सफाई रखने के लिए किया प्रेरित

मच्छर से बचाव करने के लिए मच्छरदानी वितरित करते रोटरी क्लब के पदाधिकारी

मुरादाबाद, अमृत विचार। रोटरी क्लब मुरादाबाद मिडटाउन ने गुरुवार को विश्व मलेरिया दिवस पर रोटरी कम्यूनिटी कोर के अंतर्गत रोटरी ग्रामीण सेवा केंद्र लालपुर गंगवारी में मच्छरदानी वितरित किया। गांव की गलियों की सभी नालियों में एंटीलार्वा का छिड़काव किया गया। गांव में सेवा कार्य करने वालों को सम्मानित किया।

डॉ. सुमनेश रस्तोगी ने कहा कि रोटरी सदैव से ही निस्वार्थ भाव से सेवा कार्य करती है। जरूरतमंद लोगों की मदद करना रोटरी का प्रमुख उद्देश्य रहा है। स्कूल न जाने वाले बच्चों के माता-पिता की काउंसलिंग कर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा। 

रोटरी क्लब मुरादाबाद मिड टाउन के अध्यक्ष रनवीर कुमार अग्रवाल ने कहा कि अक्सर परिवार में बुजुर्ग उपेक्षा का शिकार हो जाते हैं ऐसे परिवारों के बुजुर्ग महिला और पुरुषों को आज मच्छरदानी का वितरण कर किया गया है। जिससे वह मलेरिया, डेंगू जैसी घातक बीमारियों से अपना बचाव कर सकें। रोटेरियन कर्नल अतुल भटनागर ने गांव वालों से कहा कि साफ सफाई स्वच्छता का मंत्र है। नालियों में पानी इकट्ठा न होने दें और सदैव घर के आसपास की साफ सफाई रखें, ऐसी परिस्थितियों में मच्छर नहीं पनप पाएंगे और मच्छर न पनपने से ही मलेरिया पर नियंत्रण संभव हो सकेगा।

मच्छरदानी पाने वालों में अब्दुल रजाक,रीना, भूरी खातून, रामकली, अतरकली, महिपाल सिंह, बीना, जसोदा, राजेश्वरी, राममूर्ति, प्रेमवती, राजा सिंह शामिल रहे।  इस अवसर पर रोटरी ग्रामीण सेवा केंद्र के संयोजक डॉ. मोहम्मद जावेद, मोहम्मद इमरान, उदय सिंह और महिपाल सिंह को ग्रामीण सेवा के लिए सम्मानित किया गया।कार्यक्रम का संचालन रवि शंकर सिंह ने किया।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : हीट स्ट्रोक...उल्टी-डायरिया के मरीजों में इजाफा, डॉक्टर ने बताए नौनिहालों के लिए बचाव के तरीके