रुद्रपुर: पेंट की दुकान में धधकी आग, डेढ़ करोड़ का हुआ नुकसान

रुद्रपुर: पेंट की दुकान में धधकी आग, डेढ़ करोड़ का हुआ नुकसान

रुद्रपुर, अमृत विचार। मंगलवार की देर रात गांव भमरौला स्थित पेंट एंड सेनेटरी की दुकान में धधकी आग से करोड़ों का नुकसान होने की संभावना है। सूचना मिलने पर दमकल कर्मियों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन उससे पहले आग से सारा सामान जलकर खाक हो गया।

जानकारी के अनुसार गांव भमरौला निवासी शोमान रहमान की किच्छा हाईवे भमरौला में रहमान पेंट एवं सेनेटरी की बड़ी दुकान है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात साढ़े आठ बजे के करीब दुकान स्वामी ने रोजमर्रा की भांति दुकान को बंद किया और घर चला गया। साढ़े दस बजे के करीब पड़ोसियों ने दुकान से धुआं उठता देख। इसकी सूचना दुकान स्वामी को दी। जब तक दुकान स्वामी घटनास्थल पर पहुंचता। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते आग की ऊंची लपटें उठने लगी।

सूचना मिलते ही सीएफओ निशांत कटारिया दमकल की टीम के साथ घटनास्थल पहुंचे, लेकिन आग का विकराल रूप देखने के बाद तत्काल रुद्रपुर, किच्छा और सिडकुल से दमकल की गाड़ियां रवाना करने का आदेश जारी कर दिया। घटनास्थल पर पांच गाड़ियां पहुंची और दमकल कर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश तेज कर दी। पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक आग ने दुकान में रखा करोड़ों का सामान जलाकर खाक कर दिया।

इस दौरान किच्छा विधायक तिलक राज बेहड़ ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और पीड़ित को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। उधर, दुकान स्वामी शोमान रहमान ने बताया कि दुकान के अंदर 25 से 30 हजार के कूपन, आठ हजार की नगदी के अलावा पेंट व सेनेटरी का सारा सामान भरा हुआ था।

इस अग्निकांड से डेढ़ करोड़ के करीब आर्थिक क्षति होने का अनुमान है। सीएफओ निशांत कटारिया ने बताया कि अग्निकांड की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। दुकान स्वामी को क्षति का सही आकलन करने का नोटिस भेजा है। उसके बाद ही नुकसान का सही आकलन सामने आएगा और प्रारंभिक जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना है।

झाड़ियों में धधकी आग से घबराए दुकानदार

काशीपुर हाईवे स्थित झाड़ियों में आग का विकराल रूप देखकर आसपास के दुकानदार घबरा गए और आनन-फानन में अग्निकांड की सूचना फायर बिग्रेड को दी गई। बताया जा रहा है कि 23 अप्रैल की देर शाम काशीपुर हाईवे स्थित स्वीट्स की दुकान के समीप स्थित झांडियों में अचानक लग गई।

आग इतनी भयावह थी कि आग की ऊंची-ऊंची लपटें दुकानों व आसपास की आबादी इलाकों की ओर बढ़ने लगी। जिसे देखकर ग्रामीण व दुकानदार घबरा गए और उन्होंने घटना की जानकारी फायर बिग्रेड को दी। सूचना मिलने पर दमकल कर्मियों ने पानी की बौछार मारकर आग को शांत किया। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।