Kanpur Accident: लापरवही और तेज रफ्तार से दो घरों के बुझे चिराग...परिजन बोले- अगर होता हेलमेट तो शायद बच जाती जान

कानपुर के चौबेपुर में हादसे में दो की मौत हो गई

Kanpur Accident: लापरवही और तेज रफ्तार से दो घरों के बुझे चिराग...परिजन बोले- अगर होता हेलमेट तो शायद बच जाती जान

कानपुर, अमृत विचार। चौबेपुर थानाक्षेत्र में लापरवाही और तेज रफ्तार के कारण दो लोगों की जान चली गई। बिना हेलमेट के रफ्तार भर रहे बाइक सवार युवक और अधेड़ आपस में टकरा गए। जिससे युवक की मौके पर मौत हो गई, वहीं अस्पताल पहुंचते ही अधेड़ ने दम तोड़ दिया। परिजनों को घटना की जानकारी हुई तो चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

रौतापुर कला निवासी 28 वर्षीय गौतम राजपूत मजदूरी करता था। परिजनों ने बताया कि मंगलवार रात वह शिवली रोड पर मंडप गेस्ट हाउस शादी में गया था। यहां से वह देर रात घर के लिए निकला था। परिजनों ने बताया कि वह रौतापुर बंबा के पास पहुंचा ही था कि सामने से आ रहे तेज रफ्तार जिला उन्नाव के जमुनिया फतेहपुर चौरासी निवासी 50 वर्षीय रामकुमार की बाइक में आपस में भिड़त हो गई। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। 

परिजनों ने बताया कि काफी देर तक दोनों मौके पर पड़े रहे। उन लोगों को जैसे ही सूचना हुई तो वह लोग पहुंचे और एंबुलेंस को फोन किया। आरोप लगाया कि काफी देर बाद एंबुलेंस आई। इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर वहां डॉक्टर लापरवाही करते रहे। इस दौरान गौतम की सांसे थम गईं। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। 

पत्नी मोनी, पांच वर्षीय बेटी वैष्णवी, छोटा भाई अमन, शादीशुदा बहन नेहा व मां मीरा देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं रामकुमार के परिजनों ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी गुड़िया का ऑपरेशन कराया है। जिस कारण वह इन दिन बहनोई घिन्नीपुरवा निवासी नारायण प्रसाद के घर रुके थे। उन्होंने बताया कि वह अस्पताल में रुके लोगों के लिए खाना लेने के लिए घर जा रहे थे। तभी सामने से आ रहे बाइक सवार से भिड़त हो गई। 

काफी देर तक जब वह नहीं लौटे तो उन्हें देखने गए। जहां हादसे की जानकारी हुई। आनन-फानन उन्हें हैलट अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद उनके बच्चे निशा, आकाश व आदेश का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों का कहना था कि दोनों बाइक सवारों की स्पीड बहुत तेज थी। साथ ही दोनों हेलमेट नहीं लगाए थे। उन लोगों का कहना था कि अगर हेलमेट लगाए होते तो शायद जान बच सकती थी।

ये भी पढ़ें- Kanpur: जीजा के घर साली ने प्रेमी को बुलाया...फिर शौच का बहाना कर खेत में मिले आपत्तिजनक स्थिति में, आगे जो हुआ सुनकर सब हो गए हैरान