KKR vs RCB, IPL 2024 : श्रेयस अय्यर-फिल साल्ट का तूफान, आरसीबी को मिला 223 रनों का टारगेट

KKR vs RCB, IPL 2024 : श्रेयस अय्यर-फिल साल्ट का तूफान, आरसीबी को मिला 223 रनों का टारगेट

कोलकाता।  कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आसीबी) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 222 रन बनाये। केकेआर के लिए सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने 14 गेंद में 48 रन की तूफानी पारी खेली जबकि कप्तान श्रेयस अय्यर ने 50 रन का योगदान दिया। आरसीबी के लिए यश दयाल और कैमरून ग्रीन ने दो-दो विकेट लिये। 

आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला
ईडन गार्डंस में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि गर्मी को देखते हुए पहले बल्लेबाजी करना अच्छा रहता है लेकिन वह लक्ष्य का पीछा करना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि थोड़ी देर के खेल के बाद तापमान कम हो जाएगा।

डुप्लेसी ने कहा कि उनका प्रयास यही होगा कि नियमित अंतराल पर विकेट लिए जाएं। उन्होंने कहा कि टीम में तीन बदलाव हैं। ग्रीन, कर्ण शर्मा और सिराज की वापसी हुई है। बेंगलुरु आज हरे और नीली रंग की जर्सी में मैदान में उतर रही है। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि पिछले दोपहर के मैच को देखते हुए उन्हें लगता है कि पिच बाद में स्लो होगी लेकिन वह भी पहले गेंदबाज़ी करना पसंद करते।

अय्यर ने कहा कि वह चीजों को कॉम्प्लिकेट करना नहीं चाहते और उनकी टीम की कोशिश यही रहेगी कि वे बेसिक चीज़ों पर ही ध्यान दें। उन्होंने कहा कि उनकी टीम में कोई बदलाव नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि वह पहले देखेंगे कि विकेट कैसा बर्ताव कर रही है, उसके बाद भी वह लक्ष्य बनाने के बारे में सोचेंगे। 

दोनों टीमें इस प्रकार है:-
बेंगलुरु : फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद सिराज और यश दयाल। 

कोलकाता : सुनील नारायण, फिल सॉल्ट (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती। 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : मुंबई इंडियंस की निगाहें राजस्थान रॉयल्स से बदला चुकता करने पर