बदायूं: रेलवे लाइन किनारे मिला युवक का शव, हत्या का आरोप

बदायूं: रेलवे लाइन किनारे मिला युवक का शव, हत्या का आरोप

आसफपुर, अमृत विचार। एक युवक का शव रेलवे लाइन किनारे मिला। युवक की मां ने उसकी हत्या करके शव फेंकने का आरोप लगाया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। रिपोर्ट में सिर में चोट लगने की वजह से मौत होने की पुष्टि हुई। परिजनों ने तहरीर नहीं दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मूलरूप से कोतवाली बिसौली क्षेत्र के गांव पनौड़ी निवासी अजब सिंह का परिवार 10 साल पहले गांव कारावाला में रहने लगा था। जिसके बाद अजब सिंह मौत हो गई थी। उनका बेटा आशीष उर्फ नन्हें यादव (22) अपनी मां नेमवती और बहन मौसमी के साथ गांव कारावाला में रहते थे। उनके बड़े भाई गिरिराज दिल्ली में रहकर काम करते हैं। 

आशीष यादव ने पड़ोस के गांव हरदासपुर निवासी बिजेंद्र यादव की जमीन बटाई पर ली थी। जिसपर साझे में गेहूं की फसल की थी। मंगलवार को गेहूं कटाई के बाद शाम को फसल की निकासी करा रहे थे। साथ में उनकी मां नेमवती भी थीं। इसी दौरान फसल का साझेदार खेत पर आया था। उसने नेमवती को घर भेज दिया। कहा कि बुधवार सुबह गेहूं और भूसा घर पर पहुंचा देंगे। नेमवती घर चली गई थीं। जिसके बाद साझेदार आशीष यादव को साथ ले गया। 

बताया जा रहा है कि दोनों ने दबतोरी पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव हरदासपुर की रेलवे क्रासिंग के पास साथ बैठकर शराब पी थी। बुधवार सुबह गांव निवासी छोटे राम ने आशीष यादव को रेलवे लाइन किनारे देखा तो उनके परिजनों को सूचना दी। परिजन आशीष को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

आशीष यादव की मां नेमवती ने बताया कि थ्रेसर से गेहूं निकलवाने के दौरान वह भी रात 10 बजे खेत पर मौजूद थीं। साझेदार ने उन्हें घर भेज दिया था। आरोप है कि साझेदार ने बेटे की हत्या की है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। जिसमें सिर में चोट लगने की वजह से मौत होने की बात सामने आई है। हत्या हादसे का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। 

दबतोरी चौकी प्रभारी ब्रजपाल सिंह ने बताया कि युवक के ट्रेन से कटने की सूचना मिली थी। प्रथम दृष्टया ट्रेन से हादसा होना लग रहा है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। मृतक की मां ने आरोप लगाया है लेकिन अभी तहरीर नहीं दी है। तहरीर प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- बदायूं: हर्षोल्लास के साथ मनाया गया रामनवमी का त्योहार, भगवान राम की भक्ति में डूबा शहर