Kanpur: एक महीने से मशीन खराब; नाला सफाई के कार्य में लगा ब्रेक, अधिकारी बोले- तत्काल ठीक नहीं किया तो...

Kanpur: एक महीने से मशीन खराब; नाला सफाई के कार्य में लगा ब्रेक, अधिकारी बोले- तत्काल ठीक नहीं किया तो...

कानपुर, अमृत विचार। जोन दो में बड़े नालों की सफाई समय से होना मुश्किल है। अभियंत्रण खंड जोन-2 में नाला सफाई करने वाली फॉसी मशीन लगभग एक महीने से खराब है। नाला सफाई का कार्य शुरू होने पर अधिकारियों को मशीन की याद आई है। 

अधिकारियों का कहना है कि यदि मशीन को तत्काल ठीक नहीं किया गया तो समय नाला सफाई का कार्य खत्म करना संभव नहीं है। अधिशाषी अभियंता-2 ने वर्क प्रभारी को जल्द मशीन सही करने को कहा है। इस बार इंजीनियरिंग विभाग के 224 बड़े नालों की सफाई में पांच करोड़ 11 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। 

कई ठेकेदारों ने नाला सफाई का कार्य शुरू कर दिया गया है। नगर आयुक्त ने कहा है कि 15 जून तक नालों से सिल्ट निकालने के साथ ही सिल्ट का उठान भी पूरा किया जाये लेकिन जोन-2 में बड़े नालों की सफाई में खराब फॉसी मशीन ब्रेक लगा रही है। 

जोन -2 में ये मोहल्ले

चकेरी, सनिगवां, कृष्णानगर, चंदारी, यशोदानगर, जाजमऊ उत्तरी,ओमपुरवा, पशुपति नगर, सफीपुर, मछरिया, हरजेंदर नगर, हंसपुरम आवास विकास, देहली सुजानपुर, जाजमऊ दक्षिणी, यशोदानगर पूर्वी, तिवारीपुर, गांधीग्राम, श्यामनगर 

सीओडी नाले से जुड़े सैकड़ों मोहल्ले

सीओडी नाले से बाबूपुरवा, मुंशीपुरवा, बेगमपुरवा, लाल कॉलोनी, ट्रांसपोर्टनगर, आनंदपुरी, किदवईनगर, जूही, बारादेवी, साकेतनगर, नौबस्ता, यशोदानगर, गोपालनगर, पशुपतिनगर, मछरिया, हंसपुरम, संजय गांधीनगर, बाबानगर, बौद्धनगर, खाड़ेपुर, बिनगवां, फजलगंज, दर्शनपुरवा, चमनगंज, अफीमकोठी, डिप्टी पड़ाव, लक्ष्मीपुरवा सहित सौ से ज्यादा मोहल्लों का गंदा पानी बिनगवां सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में जाता है।

यह भी पढ़ें-Kanpur: चुनाव डयूटी में 22 बसों से भेजे गए एक हजार पुलिसकर्मी; प्रथम व द्वितीय चरण मतदान के बाद लौटेंगे शहर

 

ताजा समाचार

अयोध्या: लूटपाट के बाद व्यापारी की हत्या, पुलिस के छूटे पसीने, टकसरा गांव में हुई वारदात
बदायूं: खबर का असर...तीसरी जगह शिफ्ट की गई जिला अस्पताल की पैथोलॉजी लैब
बाराबंकी: पोलिंग पार्टियों का प्रशिक्षण पूरा, 270 मतदान कार्मिक रहे गैरहाजिर
Unnao: अच्छी पहल: पालिका ने शुरू की पेड़ों को बचाने की मुहिम, भीषण गर्मी में सुबह-शाम पौधों में करवा रही पानी का छिड़काव
बदायूं: राष्ट्रीय पक्षी की मौत, बिना पोस्टमार्टम और सम्मान के दफना दिया शव...जानें पूरा मामला
बहराइच: अवैध असलहा की खुमारी आजादी पर पड़ी भारी, तमंचे के साथ रील बनाने वाला युवक गिरफ्तार