लखीमपुर-खीरी: महिला सिपाही ने दहेज उत्पीड़न और भ्रूण हत्या का लगाया आरोप, पति समेत चार लोगों पर FIR

लखीमपुर-खीरी: महिला सिपाही ने दहेज उत्पीड़न और भ्रूण हत्या का लगाया आरोप, पति समेत चार लोगों पर FIR

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: जनपद मुरादाबाद के थाना कटघर के मोहल्ला गोविंदनगर निवासी महिला आरक्षी ने अपने पति समेत चार के नामजद मारपीट, धमकी, दहेज उत्पीड़न और भ्रूण हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मुरादाबाद के गोविंद नगर निवासी शिवानी ने गोला कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उसका विवाह तीन मार्च 2019 को मुरादाबाद के संजय सिंह के साथ हुआ था। उसके पिता ने अपने सामर्थ्य के अनुसार उसके ससुराल वालों को 10 लाख रुपए नगद और 10 लाख रुपए का सामान दिया था। 

शिवानी का कहना है कि उसके ससुराल वालों ने पांच लाख रुपए नगद और 50 ग्राम सोने के जेवरात के अलावा एक बुलेट बाइक की मांग करने लगे। जब उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो उसे मारा पीटा जाने लगा। शिवानी कहती है कि वह गर्भवती थी। 15 नवंबर 2019 को उसका गर्भपात करा दिया गया और फिर उसे मारपीट कर घर से भगा दिया। वह मायके में रहने लगी। फिर नवंबर 2019 को उसकी सिपाही पद पर भर्ती हो गई। तब फिर उसके पिता योगेंद्र सिंह ने उसकी ससुराल जाकर अनुनय विनय की पर वह नहीं माने। 

शिवानी का कहना है कि चार अगस्त 2023 को वह गोला कोतवाली में तैनात थी। तब उसके ससुर वीरपाल ने मुकदमे वापस लेने और सुलह का दबाव बनाया। न मानने पर धमकी दी। शिवानी की तहरीर पर पुलिस ने पति संजय सिंह, ससुर वीरपाल, सास अमलेश और जेठ विनय निवासी देरीगांव चौराहा निकट काली मंदिर गोविंद नगर मुरादाबाद के नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: मुर्गी फार्म में लगी भीषण आग, छह हजार चूजे जिंदा जले