Unnao से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर...17 अप्रैल से चलेगी साप्ताहिक समर स्पेशल, इतने धार्मिक स्थलों को जोड़ेगी ट्रेन

उन्नाव से 17 अप्रैल से हरिद्वार के लिये चलेगी साप्ताहिक समर स्पेशल

Unnao से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर...17 अप्रैल से चलेगी साप्ताहिक समर स्पेशल, इतने धार्मिक स्थलों को जोड़ेगी ट्रेन

उन्नाव, अमृत विचार। गर्मी की छुट्टियों में अगर आपका परिवार के साथ हरिद्वार घूमने जाने का इरादा है तो जिले के लोगों के लिए खुशी की खबर है। रेल मंत्रालय 17 अप्रैल से जबलपुर व हरिद्वार के बीच साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। जो जबलपुर व हरिद्वार के बीच अप-डाउन के 16-16 चक्कर लगाएगी। यह ट्रेन उन्नाव रेलवे स्टेशन गुरुवार सुबह साढ़े 3 बजे पहुंचेगी। जबकि हरिद्वार से लौटते समय शुक्रवार को सुबह 2:40 बजे उन्नाव पहुंचेगी। 

बता दें कि अभी कानपुर से बालामऊ होकर जम्मू और अमृतसर के लिए एक्सप्रेस ट्रेन संचालित हो रही हैं। जबकि इस रूट पर सुबह-शाम पैसेंजर ट्रेन भी चलती है। अब रेल मंत्रालय इस रेल रूट पर समर स्पेशल के तौर पर एक नई एक्सप्रेस ट्रेन की सौगत देने जा रहा है। 

जिसकी जबलपुर से शुरुआत 17 अप्रैल और हरिद्वार से 18 अप्रैल को होगी। रेल प्रबंधन की ओर से इस ट्रेन के लिए जारी समय सारिणी के मुताबिक 17 अप्रैल को रात 8:55 बजे यह यात्री गाड़ी जबलपुर से चलेगी और सतना, बांदा व कानपुर होकर गुरुवार 18 अप्रैल को सुबह 3:50 बजे उन्नाव पहुंचेगी। 

जहां दो मिनट के ठहराव के बाद गंतव्य को रवाना होगी। यह ट्रेन 18 अप्रैल को ही दोपहर 13:20 बजे यात्रियों को हरिद्वार पहुंचा देगी। वहीं गुरुवार शाम 16:20 बजे ट्रेन हरिद्वार से जबलपुर के लिए रवाना होगी। जो वापसी में सुबह 2:40 बजे उन्नाव पहुंचकर 2:42 बजे आगे जाएगी। 

पीक सीजन भर चलेगी ट्रेन: एसएस

स्टेशन अधीक्षक टीपी जोशी ने बताया कि गर्मियों में यात्रियों की भीड़ अधिक बढ़ जाती है। इसीलिए रेल प्रशासन ने ट्रेन संख्या-02191 व 02192 को जबलपुर-हरिद्वार और हरिद्वार-जबलपुर के बीच चलाए जाने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन जबलपुर से हरिद्वार के बीच 31 जुलाई तक संचालित होगी। जबकि हरिद्वार से जबलपुर के लिए एक अगस्त तक संचालित रहेगी।

तीन धार्मिक स्थलों को जोड़ेगी ट्रेन 

वास्तव में यह समर स्पेशल ट्रेन लोगों को धार्मिक यात्रा के मद्देनजर संचालित की जा रही है। यह ट्रेन जिले के लोगों को जहां हरिद्वार के लिए सहज आवागमन की सुविधा दिलाएगी। वहीं चित्रकूट व मैहर माता के दर्शन करने वालों को परिवार सहित सुविधाजनक यात्रा करने का अवसर भी देगी। चित्रकूट एक्सप्रेस में इस भीड़ वाले सीजन में आरक्षित टिकट मिलना मुश्किल रहता है।

ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2024: कात्यायनी मां दानवों, असुरों और पापियों का करती नाश...मां के दर्शन को दूर-दूर से आ रहे भक्त

ताजा समाचार