गर्मी के दौरान स्टेशनों पर चौबीस घंटे मिलेगा पीने का पानी ,सफर को लेकर नहीं होगी परेशानी

गर्मी के दौरान स्टेशनों पर चौबीस घंटे मिलेगा पीने का पानी ,सफर को लेकर नहीं होगी परेशानी

लखनऊ । रेल यात्रियों को सफर के दौरान पेयजल की बेहतर सुविधा देने के लिए उत्तर रेलवे ने स्टेशनों पर पर्याप्त पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है। दिनों दिन बढ़ रही गर्मी को देखते हुये सभी स्टेशनों यात्रियों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। स्टेशनों पर लगे वॉटर कूलर काम कर रहे हैं और यात्रियों की मांग को पूरा करते हैं। पैक किये हुये पीने योग्य पेयजल की उचित आपूर्ति सुनिश्चित की जायेगी जिससे यात्रियों को पानी के लिए परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा
 
महत्वपूर्ण स्टेशनों पर पानी के टैंकर लगाये जायेंगे -
 
उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने स्टेशनों पर पानी की बेहतर उपलब्धता के साथ महत्वपूर्ण स्टेशनों पर पानी के टैंकर तैनात किया जायेगा । सभी प्लेटफार्मों पर जल की उपलब्धता की पुष्टि करने के लिए स्टेशनों पर नियमित जांच होगी । गैर सरकारी संगठनों और सामुदायिक समूहों के साथ सहयोग करके विशेष रूप से सामान्य श्रेणी के कोचों के निकट शीतल पेयजल के वितरण के लिए महिला समितियों (महिला स्वयं सहायता समूहों), गैर सरकारी संगठनों, स्काउट्स एवं गाइड और अन्य स्वयं सहायता समूहों से सक्रिय रूप से सहायता लिया जा रहा है।
 
जल की कमी की परिस्थितियों पर ध्यान देने के साथ जल की कमी का सामना करने वाले क्षेत्रों में रेलवे अधिकारी, नगर निगमों,राज्य सरकारों के साथ सहयोग करेंगे और वैकल्पिक जलापूर्ति समाधान तलाशेंगे। 1 (1)24/7 निगरानी: जल की निरंतर उपलब्धता सुनिश्चित करने और किसी भी संभावित समस्या का तुरंत समाधान करने के लिए रेलवे कर्मचारियों द्वारा चौबीसों घंटे निगरानी की प्रणाली लागू करना।
 

ताजा समाचार

छत्तीसगढ़ में ट्रिपल मर्डर, धारदार हथियार से एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या
अयोध्या: 22 साल पहले बना चौधरी चरण सिंह जलाशय हो गया बर्बाद, उगी हैं झाड़ियां 
रामपुर : दहेज में दो लाख और बाइक नहीं मिलने पर महिला को घर से निकाला, नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज 
रामपुर : बारात चढ़त के दौरान दूल्हे को मारी गोली, मची अफरा-तफरी...जानिए फिर क्या हुआ?
भारत में 56.4% बीमारियों की वजह बना अनहेल्दी फूड, बचाव के लिए इन चीजों का करें सेवन...ICMR ने जारी की गाइडलाइन
एयर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल के 25 सदस्यों को भेजे बर्खास्तगी पत्र, अन्य से काम पर लौटने को कहा