रामपुर: ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आकर फल कारोबारी की मौत, मचा कोहराम

रामपुर: ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आकर फल कारोबारी की मौत, मचा कोहराम

टांडा, अमृत विचार: सड़क पार करते समय ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से फल कारोबारी की मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। जिसके चलते मार्ग के दोनों ओर लंबा जाम लग गया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। हालांकि, मृतक के परिजनों ने थाने में कोई तहरीर नहीं है। लोगों ने पुलिस प्रशासन से मार्ग पर दिन के समय भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाए जाने की मांग की है। पांच दिन में इस मार्ग पर यह तीसरा हादसा है। 

 नगर के मोहल्ला रांड निवासी कबीर (35 वर्ष) पुत्र अमीर अहमद पूर्वाह्न 11:30 बजे जरूरी काम से बाजार गया था। बताते हैं कि जब वह मुख्य मार्ग पर नेता अकील के घर के सामने पहुंचा तो सड़क पार करते समय पीछे से आ रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली के पिछले पहिये के नीचे आने से मौके पर ही कबीर की मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर भीड़ एकत्र हो गई।

जिसके चलते मार्ग के दोनों ओर वाहनों का लंबा जाम लग गया। सूचना पर नेता अकील सहित पालिकाध्यक्ष पति हाजी सरफराज आलम,सभासदपति मास्टर सगीर,नेता नसरीन आदि मौके पर पहुंच गए। कोतवाली पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। भीड़ को मौके से हटाकर जाम खुलवाकर वाहनों को रवाना किया।

इसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।परिजन भी मौके पर पहुंच गए।मृतक चार भाइयों में सबसे छोटा था।मृतक के माता पिता की भी पूर्व में मृत्यु हो चुकी है। मृतक के भाई फल कारोबारी हैं और वह उन्हीं के साथ फल कारोबार करता था। मृतक कबीर अविवाहित था और चार भाइयों में सबसे छोटा था। मृतक कबीर क माता-पिता का पूर्व में देहांत हो चुका है। कबीर की मौत से घर में कोहराम मचा हुआ है। 

सड़क हादसे के बाद आधा घंटा जाम में जूझते रहे लोग
सड़क हादसा होने के बाद टांडा मार्ग पर आधा घंटा तक लोग जाम से जूझते रहे। शनिवार की दोपहर को शिद्दत की गर्मी में लोग पानी के लिए इधर-उधर भटकते रहे। वाहनों में बच्चे रोने लगे। मौके पर मौजूद पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया इसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली और गंतव्य की ओर वाहन रवाना हुए।  

मार्ग पर आबादी के बीच स्पीड ब्रेकर बनवाने की मांग 
मुख्य मार्ग पर आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। लेकिन पुलिस-प्रशासन ने इनकी रोकथाम के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाया है। लोगों ने सड़क हादसों पर अंकुश लगाए जाने के लिए मार्ग पर आबादी के बीच स्पीड ब्रेकर बनाए जाने तथा दिन के समय ओवरलोड वाहनों के आवागमन पर रोक लगाये जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- रामपुर : गर्मी बढ़ने से ठंडे पेय पदार्थों की बढ़ी ब्रिकी, शहर में जगह-जगह लग गए बेल-गन्ने के जूस के ठेले