Auraiya: अजीतमल कोतवाली में मुख्य द्वार का डीआईजी ने किया लोकार्पण; जनपद के सभी थानों की हुई समीक्षा

Auraiya: अजीतमल कोतवाली में मुख्य द्वार का डीआईजी ने किया लोकार्पण; जनपद के सभी थानों की हुई समीक्षा

औरैया, अमृत विचार। शुक्रवार को एसपी चारु निगम और अपर पुलिस अधीक्षक दिगंबर कुशवाहा के साथ अजीतमल कोतवाली पहुंचे उप महानिरीक्षक कानपुर परिक्षेत्र जोगेंद्र कुमार ने अजीतमल कोतवाली के मुख्य द्वार का लोकार्पण किया। फिर गारद सलामी ली। चौकीदारों से हालचाल लेकर उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

उसके बाद उन्होंने निर्माणाधीन विवेचना कक्ष और बैरक का निरीक्षण किया। कार्यालय में कार्य कर रहे कर्मचारियों से पूछताछ कर अभिलेखों का रखरखाव देखा। परिसर की साफ सफाई देखी। वहीं बैरक निर्माणदाई संस्था के ठेकेदार को बुलाकर डीपीआर की जानकारी ली। साथ चल रहे कोतवाल राजकुमार सिंह से जानकारी की। 

इसके बाद उन्होंने पुरानी बैरक की ओर रुख किया। जहां पुलिस अधीक्षक चारु निगम ने उन्हें बताया कि इसके जीर्णोद्धार के लिए प्रक्रिया चल रही है। वहीं कोतवाल राजकुमार सिंह ने बताया कि बैरक को मॉडर्न स्टाइल से सुसज्जित किया जाएगा। साफ-सफाई, रखरखाव आदि निरीक्षण से खुश दिखे उप महानिरीक्षक ने पुलिस क्षेत्राधिकारियों और थानाध्यक्षों सहित उपनिरीक्षको के साथ बैठक की। 

खास तौर पर लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों की समीक्षा की। दिशा निर्देश देते हुए अपराध समीक्षा कर जानकारी की। अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में विवेचनाओ के निस्तारण को देख प्रसन्नता जाहिर की। वहीं कोतवाली परिसर के रखरखाव को देखकर खुशी जाहिर की। इस दौरान सीओ राममोहन शर्मा, सी ओ विधूना महेंद्र प्रताप सिंह, सीओ सदर अशोक कुमार सहित जनपद के सभी थानों के थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी मौजूद रहे। 

एसपी चारु निगम ने बताया कि डीआईजी ने थाना अध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक की। खासतौर पर अजीतमल कोतवाली पहुंचकर कार्यालय, अभिलेख, बैरक आदि का निरीक्षण किया। जनपद के सभी थानों के थानाध्यक्ष के साथ बैठकर समीक्षा की। और लोकसभा चुनाव को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अजीतमल कोतवाली के निरीक्षण के दौरान कोतवाल की ओर से किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- अजब-गजब: कन्नौज में आत्महत्या करने वाली शिक्षिका को मिली चुनाव की जिम्मेदारी...लोग भी हैरान, जानें पूरा मामला