Unnao News: गंगा का जलस्तर बढ़ने से जायद की फसलों तक पहुंचा पानी...किसानों को हुआ नुकसान

उन्नाव में गंगा का जलस्तर बढ़ने से जायद की फसलों तक पहुंचा पानी

Unnao News: गंगा का जलस्तर बढ़ने से जायद की फसलों तक पहुंचा पानी...किसानों को हुआ नुकसान

उन्नाव, अमृत विचार। गंगा की रेती में इस समय जायद की फसल लहलहा रही है। जिससे किसानों के चेहरे में खुशी देखने को मिल रही हैं लेकिन चार दिनों से गंगा के जलस्तर में बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी। जिससे गंगा के किनारे कई किसानों की जायद की फसलों के आस पास पानी भर गया है। जिससे उन्हें खासा नुकसान पहुंचा है।

बता दें कि गंगा की रेती में शंकरपुर सरायं, सन्नी सरायं, लक्ष्मी खेड़ा, कन्हवापुर, गगनी खेड़ा, नाथू खेड़ा, पीपर खेड़ा, झब्बू पुरवा, लोचन खेड़ा, रजवा खेड़ा, मनसुख खेड़ा, चंपापुरवा, गोताखोर, तेजीपुरवा, मनोहर नगर, मंशा खेड़ा आदि तमाम गांव मजरों के हजारों किसानों ने बैराज रेती से लेकर जाजमऊ पुल के आगे तक रेती की खेती की थी। 

जिसमें खीरा, ककड़ी, तरबूज, कद्दू, करेला, लौकी खरबूजा, टमाटर, तरोई आदि की फसलें बोई रखी हैं। इधर फसलें पूरी तरह से तैयार हो गई हैं और किसान सब्जियां तोड़कर बाजारों में बेच भी रहे हैं, लेकिन इधर चार दिनों से बैराज बांध से पानी छोड़े जाने के कारण गंगा का जलस्तर बढ़ रहा है। जिस कारण कई किसानों की जायद की फसलों के आस पास पानी भर गया हैं। वहीं अचानक पानी बढ़ने से तट पर मौजूद पंडों के तख्त और झोपड़ियों के पास भी पानी पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2024: नवरात्र के चौथे दिन मां कूष्मांडा दर्शन कर भक्त हुए निहाल...मंदिरों में लगी भीड़