Jalaun: वन विभाग की टीम ने जड़ी-बूटी की दुकान में मारा छापा; ये प्रतिबंधित चीजें हुईं बरामद...बाजार में कीमत इतने लाख रुपये

Jalaun: वन विभाग की टीम ने जड़ी-बूटी की दुकान में मारा छापा; ये प्रतिबंधित चीजें हुईं बरामद...बाजार में कीमत इतने लाख रुपये

जालौन, अमृत विचार। एनजीओ की शिकायत पर वनविभाग की टीम ने गुरुवार को उरई कोतवाली के माहिल तालाब के समीप एक पंसारी की दुकान से प्रतिबंधित लकड़ी, हाथी दांत का बुरादा, हिरण के सींग पकड़े हैं। इसकी बाजार कीमत दस लाख रुपये बताई जा रही है। 

जानकारी के अनुसार उरई शहर की नामचीन माहिल तालाब मार्केट में स्थित जड़ी बूटी की दुकान में वन विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा। अधिकारियों को देख दुकान में देखकर मालिक ओम प्रकाश गुप्ता अधिकारियों को चकमा देकर फरार हो गया। इस दौरान टीम ने दुकान से भारी मात्रा में वन्यजीवों के अंगों व पौधों के अंशों को बरामद किया है। 

जालौन (2)

दुकान में काम कर रहे चार लोगों को वनविभाग की टीम ने पकड़ा है। टीम ने दुकान से हिरण के सींग, हाथी दांत का बुरादा और प्रतिबंधित लकड़ी के टुकड़े बड़े पैमाने पर बरामद किए हैं। बरामद सामान की कीमत करीब दस लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है। 

डीएफओ ने पकड़े गए सामान के बारे में जानकारी देते हुए बताया की शहर की एक एनजीओ ने इस संबंध में शिकायत की थी। बताया था कि नत्थू पंसारी की दुकान में जड़ी बूटी और प्रतिबंधित पशुओं के अंग और प्रतिबंधित पौधों की जड़ें की बिक्री की जा रही है। साथ ही अन्य जड़ी बूटियों की चार गुना कीमत में बिक्री कर लाखों के टैक्स की चोरी की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur Dehat: दुकान में शार्ट सर्किट से लगी आग; लाखों की साड़ियां जलकर राख, दमकलकर्मियों ने पाया काबू