बरेली: जिला अस्पताल में सीवर खोदाई से मरीजों का पहुंचना मुश्किल, जगह-जगह लगाए गए हैं बैरियर

बरेली: जिला अस्पताल में सीवर खोदाई से मरीजों का पहुंचना मुश्किल, जगह-जगह लगाए गए हैं बैरियर

बरेली, अमृत विचार। जिला अस्पताल में सीवर की खोदाई की वजह से मरीजों और तीमारदारों की परेशानी और बढ़ गई है। मरीजों को पर्चा बनवाने, ओपीडी में डॉक्टरों को दिखाने और फिर दवा के लिए तो लाइन में तो लगना पड़ता है, लेकिन इससे पहले अस्पताल में पहुंचना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि जगह-जगह बैरियर लगाकर रास्ता रोका गया है।

जिला अस्पताल में पिछले दो महीने से सीवर लाइन की मरम्मत का काम चल रहा है। अस्पताल के मुख्य भवन में खोदाई में टूटी सड़क की भी मरम्मत की जा रही है। इसकी वजह से कई वार्ड के बाहर बैरियर लगा दिए हैं जिससे मरीजों को ज्यादा परेशानी हो रही है।

बुखार और डायरिया के मरीज अधिक
सोमवार को ओपीडी में 13 सौ मरीज इलाज कराने पहुंचे। ओपीडी में तीन फिजिशियन के कक्षों के बाहर सबसे अधिक मरीजों की लंबी लाइनें नजर आईं। डॉक्टरों के अनुसार अधिकांश मरीज वायरल बुखार और डायरिया के लक्षण वाले सामने आए।

दिव्यांग जन शिविर में भी हुई परेशानी
सीएमओ कार्यालय में सोमवार को दिव्यांग जन शिविर में अव्यवस्थाएं हावी रहीं। शिविर में सुबह आठ बजे से दिव्यांग पहुंच गए लेकिन उनके बैठने के इंतजाम नाकाफी थे। कई दिव्यांग महीनों से दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं, मगर उनका प्रमाण पत्र अभी तक नहीं बन पाया है। जिला महिला अस्पताल में भी ओपीडी में डॉक्टरों के कक्ष के बाहर लंबी लाइनें लगीं थीं लेकिन अल्ट्रासाउंड कक्ष में ताला लगा होने से गर्भवती महिलाओं की जांचें नहीं हो सकीं।

ये भी पढ़ें- बरेली : PM कहते देश से भ्रष्टाचार हटाओ, विपक्ष कहता भ्रष्टाचारियों को बचाओ- बीजेपी