Kanpur Accident: नौबस्ता फ्लाईओवर से नीचे गिरी कार...दो दोस्तों की मौत व एक घायल, मेंहदीपुर बालाजी दर्शन करने जा रहे थे

कानपुर में सड़क दुर्घटना में दो की मौत

Kanpur Accident: नौबस्ता फ्लाईओवर से नीचे गिरी कार...दो दोस्तों की मौत व एक घायल, मेंहदीपुर बालाजी दर्शन करने जा रहे थे

कानपुर, अमृत विचार। हनुमंत विहार थानाक्षेत्र में हाईवे पर तेज रफ्तार ईको स्पोर्टस कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराते हुए रेलिंग तोड़कर ओवरब्रिज से 15 फीट नीचे सर्विस लेन पर गिर गई। जिसमें बैठे तीन दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गए।

राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को नाजुक हालत में हैलट अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया। वहीं तीसरे का उपचार एक निजी अस्पताल में चल रहा है। परिजनों ने बताया कि वह तीनों दोस्त थे, और दोपहर में राजस्थान स्थित मेहंदीपुर बालाजी दर्शन करने के लिए निकले थे।

घटना के बाद दोनों शवों को देख परिजनों में चीख पुकार मच गई। पुलिस गाड़ी मालिक का पता लगा रही है। फिलहाल पुलिस ने मृतक दो दोस्तों के शवों को मार्चुरी में रखवा दिया है। 

उर्सला कैंपस निवासी 27 वर्षीय शिवाजीत वर्मा वार्ड ब्यॉय के साथ-साथ अलमिरा का काम करता था। उसके चचेरे भाई शुभम ने बताया कि वह गाजीपुर लिखे नंबर की ईको स्पोर्ट्स कार लेकर अपने अन्य दोस्तों चकेरी के श्यामनगर निवासी 38 वर्षीय चंदन रघुवंशी और आवास विकास हंसपुरम निवासी स्टेट बैंक आईआईटी में मैनेजर रणविजय को लेकर सोमवार दोपहर को राजस्थान स्थित मेहंदीपुर बालाजी दर्शन करने के लिए जा रहे थे।

शिवाजीत के परिजनों ने बताया कि अभी वह हनुमंत विहार थानाक्षेत्र में शिवाजी स्कूल के पास ओवरब्रिज पर पहुंचे ही थे, कि तेज रफ्तार अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराते हुए रेलिंग तोड़कर सीधे 15 फीट नीचे गिर गई।

जिसके पलटने से उसमें बैठे तीनों क्षतिग्रस्त कार में दब गए। तेज आवाज से हुए हादसे के कारण वहां से गुजर रहे लोगों में हड़कंप मच गया। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को कड़ी मशक्कत से निकालकर एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया। जहां शिवाजीत और चंदन रघुवंशी को मृत्यु घोषित कर दिया गया।

वहीं तीसरे रणविजय को नौबस्ता के एक निजी अस्पाल में भर्ती कराया है। जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने घटना की जानकारी परिजनों को दी, तो चीख पुकार मच गई।

घटना के बाद शिवाजीत की मां इकलौते बेटे की मौत से अचेत हो गईं। वहीं बहन रोशनी, शिवानी, शीतल व शालिनी का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं चंदन रघुवंशी की पत्नी रीमा व छोटे भाई कुंदन का रो-रोकर बुरा हाल है।

हादसे के बाद डीसीपी दक्षिण रविंद्र कुमार और एडीसीपी अंकिता शर्मा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और क्रेन से कार को किनारे करवाया। वहीं हनुमंत विहार थानाध्यक्ष उदयभान ने बताया कि हादसे में दो लोगों की मृत्यु हुई है।

तीसरे की हालत गंभीर बनी हुई है, उनका उपचार चल रहा है। दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। वहीं कार मालिक के बारे में जानकारी की जा रही है। अभी तक की जांच में कार गाजीपुर के सतीश कुमार की बताई गई है। 

तेज रफ्तार डंपर टक्कर मारते हुए भागा

तीनों ईको स्पोर्ट्स कार से थे और कार शिवाजीत चला रहा था। हादसे में घायल रणविजय ने पुलिस को बेहोशी हालत में बताया कि अभी वे हनुमंत विहार स्थित शिवाजी इंटर कॉलेज के पास बनी पुलिया के ऊपर से निकल रहे थे कि पीछे से आ रहे तेज रफ्तार डंपर ने कार में टक्कर मार दी।

शिवाजीत कार पर कंट्रोल करता उससे पहले कार डिवाइडर से टकराई और हवा में 15 फीट नीचे सर्विसलेन पर जा गिरी। पुल के ऊपर से फिल्मी अंदाज में कार गिरते देख लोग अचंभित हो गए। उन लोगों के आंखों के सामने अंधेरा छा गया। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही है। 

ये भी पढ़ें- Banda: महिला जज को रजिस्टर्ड डाक से मिली जान से मारने की धमकी...पुलिस को पत्र देकर जान का बताया खतरा