सीतापुर: 4 दिन से लापता महंत का टुकड़ों में कटा बोरे में भरा मिला शव, हरदोई से परिक्रमा मेले में आये थे महंत

गुमसुदगी की सूचना के बाद पुलिस की सक्रियता पर उठे सवाल,पुलिस जांच में जुटी

सीतापुर: 4 दिन से लापता महंत का टुकड़ों में कटा बोरे में भरा मिला शव, हरदोई से परिक्रमा मेले में आये थे महंत

सीतापुर/हरदोई, अमृत विचार। मिश्रिख कोतवाली इलाके में 4 दिनों से लापता एक बुजुर्ग महंत का शव टुकड़ों में बोरे के अंदर बंद झाड़ियों किनारे मिलने से हड़कंप मच गया। बोरे में अंदर टुकड़ो में मिले शव की पहचान परिजनो ने लापता महंत के रूप में की। पुलिस ने शिनाख्त कार्यवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। 

घटनास्थल पर पहुंची एफएसल टीम ने भी साक्ष्य संकलन कर अहम दस्तावेज को  संकलित किया है। महंत के पास मौजूद पुलिस फ़ोन भी घटनास्थल से बरामद नही हुआ है। परिजन गुमसुदगी के बाद मिले शव को लेकर पुलिस की सक्रियता पर भी सवालियां निशान खड़े कर रहे है। बताते चले कि हरदोई जनपद के थाना बेनीगंज के ग्राम गिरधरपुर निवासी महंत मनिरामदास नैमिषारण्य से शुरू हुई 84 कोषीय परिक्रमा में परिक्रमा में शामिल हुए थे।

मृतक के भतीजे टाई पुत्र आत्माराम ने बताया कि उसके चाचा से अंतिम बार 24 मार्च को फ़ोन पर बात के दौरान पंचकोशीय परिक्रमा कर घर वापस आने की बात कही थी। बावजूद इसके 26 मार्च तक घर न पहुंचने पर भतीजे ने महंत के फोन पर सम्पर्क किया तो महंत का फ़ोन बंद आने पर काफी खोजबीन के बाद उसने मिश्रिख़ कोतवाली में महंत की गुमसुदगी की सूचना दी। 

पुलिस ने गुमसुदगी दर्ज कर मामले से इतिश्री कर ली। बताया जाता है कि शुक्रवार की देर शाम सिधौली-मिश्रिख़ रोड किनारे 200 मीटर दूर झाड़ियों में एक बोरे के अंदर कुछ पड़ा होने की सूचना पुलिस को मिली। सूचना पर पुलिस हरकत में आई तो मौके पर पहुंचकर बोरे को खोला तो सभी के होश फाख्ता हो गये। 

बोरे के अंदर हाथ और पैर सहित शरीर के अन्य अंग को काटकर बाबा को सड़क किनारे फेंका गया था। पुलिस ने परिजनों से शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा। सूचना पर पहुंचे पुलिस के उच्चाधिकारी और फील्ड यूनिट के मौके पर पहुंचकर साक्ष्य संकलित कर छानबीन में जुट गई है। स्थानीय लोगो के मुताबिक शव 3-4 दिन पुराना बताया जा रहा है। मौक़ाय वारदात के खून के दाग न मिलने से घटना कई अन्य पहलुओं की ओर इशारा कर रही है। 

क्या बोले जिम्मेदार

सीओ मिश्रिख़ राजेश कुमार यादव ने बताया कि बाबा का टुकड़ो के शव को काटकर बोरे में भरकर सड़क किनारे फेंका गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। हरदोई में जमीन का विवाद और बाबा द्वारा तंत्र मंत्र की बात भी सामने आ रही है। पुलिस ने कई पहलुओं पर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। तहरीर मिलते ही केस दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढे़ं: गोंडा: पैरामिलिट्री फोर्स के साथ एसपी ने किया रूट मार्च, कहा- अफवाह फैलाने वालों पर है पुलिस की नजर