Kanpur Dehat Crime: पति कमरे में सो रहा था; पत्नी घर में ये कांड करके कागजात समेत हुई फरार...पुलिस ने किया गिरफ्तार

Kanpur Dehat Crime: पति कमरे में सो रहा था; पत्नी घर में ये कांड करके कागजात समेत हुई फरार...पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर देहात, अमृत विचार। होली में छुट्टी पर घर आए सूबेदार के ऊपर पत्नी द्वारा मिट्टी का तेल डालकर जलाने के मामले में पुलिस ने आरोपी को सबलपुर स्थित एक कालेज के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने साक्ष्यों के आधार पर आरोपी पत्नी के खिलाफ आग लगाकर घर नष्ट करने की कुचेष्टा करने की धारा बढ़ाई है। 

बता दें कि मंगलपुर थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुदौली मड़ौली के मजरा किशनपुर गांव निवासी चरणसिंह निषाद (34) सेना में सूबेदार के पद पर जम्मू में तैनात थे। वह होली पर छुट्टी लेकर घर आए हुए थे। चरण सिंह का विवाह कंचौसी क्षेत्र के मधवापुर निवासी आकांक्षा उर्फ बेबी से लगभग बारह वर्ष पूर्व हुआ था। उसके एक पुत्र कृष्णा (10) व पुत्री रानी (8) है। बीते मंगलवार की दोपहर चरण सिंह अपने कमरे में सो रहे थे। 

तभी पत्नी आकांक्षा ने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी थी और दरवाजे की कुंडी बंदकर जरूरी कागजात लेकर फरार हो गई थी। जिससे चरण सिंह गंभीर रूप से झुलस गए थे। हवासपुर सीएचसी से उन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल अकबरपुर और वहां से लखनऊ सेना के कमांड अस्पताल भेजा गया था। बुधवार को चरण सिंह की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार गांव में ही किया गया था। 

वहीं मृतक सूबेदार की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पत्नी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज की थी। एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। जिसके क्रम में मंगलपुर थाना के एसआई किशनपाल ने शुक्रवार को आरोपी आकांक्षा उर्फ बेबी को अनंतपुरी इंटर कालेज सबलपुर से करीब बीस कदम पहले गिरफ्तार कर लिया। उपनिरीक्षक ने बताया कि विवेचना के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर आरोपी महिला के खिलाफ धारा 436 की बढ़ोत्तरी की गयी है। न्यायालय में पेश करने के बाद आरोपी को जेल भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें- Banda: मुख्तार, अतीक व अशरफ के लिए काल बना रमजान माह; तीनों की मौतों में हैं और भी समानताएं...जानें