रामपुर : ईशु ने समस्त मानव जाति के पापों के प्रायश्चित को दिया बलिदान, गुड फ्राइडे पर गिरजाघरों में हुई आराधना

परमात्मा सनातन आत्मा है उस पुतले में अपनी आत्मा को फूंक दिया

रामपुर : ईशु ने समस्त मानव जाति के पापों के प्रायश्चित को दिया बलिदान, गुड फ्राइडे पर गिरजाघरों में हुई आराधना

मैथोडिस्ट चर्च में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोग और चर्च में हुई सरमन में बोलते पादरी नितिन मैसी।

रामपुर, अमृत विचार। पादरी महबूब मसीह ने कहा कि ईशु ने समस्त जाति के पापों के प्रायश्चित को बलिदान दिया। गुड फ्राइडे पर चर्च में आराधना हुई और पादरी नितिन मैसी ने सातों कलमों की व्याख्या की। इस मौके पर प्रभु ईशु के भजन भी गाए गए। सरमन में कहा कि जिंदगी का नूर परमात्मा देता है। दुनिया के पहले इंसान हजरत आदम हैं। परमात्मा ने उनका मिट्टी का पुतला बनाया है। परमात्मा सनातन आत्मा है। उस पुतले में अपनी आत्मा को फूंक दिया। पुतले में आत्मा के फूंकते ही जिंदगी और नूर का संचार हो गया और वह जीवित इंसान हो गया।

हाईवे स्थित मैथोडिस्ट चर्च में शुक्रवार की दोपहर पादरी नितिन मैसी ने सरमन में कहा कि सनातन परमात्मा मानव जाति को नरक के अनंत दंड से मुक्त करने के लिए मनुष्य की देह धारण की और उसमें वास किया। समस्त मानव जाति के पापों को अनंत दंड से मुक्त करने के लिए सबको जीवन देने वाले स्वयं सबके प्राणों के हृदय हैं। गुड फ्राइडे को सबके पापों की सजा को अपने ऊपर ले लिया। हमारे पापों के दंड मृत्यु को खुद सह लिया। तीसरे दिन रविवार को मुर्दो में से जीवित होकर चालीस दिन दुनियां में रहकर फिर सबके देखते हुए स्वर्ग में परवाज कर गए और फिर इंसाफ करने आएंगे।

अर्थात गुड फ्राइडे परमेश्वर के निमित मनुष्य के लिए पापों की एवजी बलिदान का शुभ दिन है। यह नजात का दान है जो सारे पापों के दंड से मनुष्य को मुक्त कर देता है। मसीह समुदाय ने उपवास रखकर प्रार्थनाएं कीं। इस अवसर पर इनोज लाल, एली ग्रिफिन, विशाल चरण, डेनियल मसीह, एडी, अंकिता, प्रियंका, सीमा लाल, मीनाक्षी चरण, पीयूष ग्रीफिन आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : रामपुर : गृह कलह के चलते पति ने पत्नी का गला घोंटकर मौत के घाट उतारा, आरोपी फरार

ताजा समाचार