अमेरिका के ज्यादातर मतदाता जो बाइडेन को मानते हैं एक कमजोर सैन्य नेता, सर्वेक्षण रिपोर्ट में हुआ खुलासा

अमेरिका के ज्यादातर मतदाता जो बाइडेन को मानते हैं एक कमजोर सैन्य नेता, सर्वेक्षण रिपोर्ट में हुआ खुलासा

वाशिंगटन। अमेरिका में अधिकांश संभावित मतदाता राष्ट्रपति जो बाइडेन को हाल के अन्य राष्ट्रपतियों की तुलना में अमेरिकी सेना के एक कमजोर कमांडर और प्रमुख मानते हैं। अट्ठारह से 20 मार्च के बीच कराए गए रासमुसेन रिपोर्ट्स पोल में यह खुलासा हुआ है। 

सर्वेक्षण रिपोर्ट में मंगलवार को कहा गया कि 53 प्रतिशत उत्तरदाताओं का मानना है कि जो बाइडेन हाल के अमेरिकी राष्ट्रपतियों की तुलना में कमजोर सैन्य कमांडर हैं। सर्वेक्षण रिपोर्ट में कहा गया है कि एक-चौथाई से भी कम यानी 24 फीसदी उत्तरदाताओंका मानना है कि जो बाइडेन हाल के अन्य राष्ट्रपतियों की तुलना में एक मजबूत सैन्य नेता हैं, जबकि 20 प्रतिशत जो बाइडेन को अन्य राष्ट्रपतियों की तरह ही मानते हैं। 

पोल रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल 2022 के बाद से आंकड़ों में केवल थोड़ा बदलाव आया है। यह सर्वेक्षण यूक्रेन और इज़रायल में संघर्षों के साथ-साथ लाल सागर में एक सैन्य अभियान में अमेरिका की भागीदारी के बीच आया है। सर्वेक्षण में 1,114 संभावित अमेरिकी मतदाताओं का सर्वेक्षण किया गया और 95 फीसदी विश्वास स्तर के साथ प्लस-या-माइनस तीन प्रतिशत अंक की त्रुटि का मार्जिन बनाए रखा गया है।

ये भी पढ़ें : Israel–Hamas war : पेंटागन ने इजराइल से गाज़ा में आम लोगों की रक्षा करने का किया आग्रह