जौनपुर: अमृत विचार से बोले मंत्री गिरीश चंद्र यादव, चुनाव नज़दीक आते-आते बिखर जाएगा इंडिया गठबंधन 

खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद्र यादव का अमृत विचार से दो टूक

जौनपुर: अमृत विचार से बोले मंत्री गिरीश चंद्र यादव, चुनाव नज़दीक आते-आते बिखर जाएगा इंडिया गठबंधन 

खेतासराय/ जौनपुर, अमृत विचार। सूबे के खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि चुनाव और नज़दीक आते-आते इंडिया गटबंधन पूरी तरह से बिखर जाएगा । एलायंस से जुड़े लोग समाजवादी पार्टी के सिंबल से चुनाव लड़ने से परहेज़ करेंगे। दस साल उनकी पार्टी केंद्र में सरकार चलाई लेकिन वह पिछड़ों को संवैधानिक दर्जा नही दिला सके। विरासत में सत्ता पाने वाले अखिलेश यादव को जनादेश कभी नही मिल सकता।

वह भकुरा गांव में वरिष्ठ भाजपा नेता ओमप्रकाश सिंह के आवास पर अमृत विचार से दो टूक बातें कही, उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को निशाना साधते हुए कहा कि पीडीए के नाम पर राजनीति की राग अलापने वाले की मंशा कभी कामयाब नही होगी। लखनऊ गेस्ट हाउस कांड का ज़िक्र करते हुए कहा कि भजपा नेता केशरी नाथ त्रिपाठी और ब्रह्मदत्त द्विवेदी न होते तो पीडीए की बात करने वाले जिस दलित की बात करते है उनकी जान बचती कि नही, सहज़ अंदाजा लगाया जा सकता है। यादव ने कहा कि जब चुनाव आता है तो उन्हें पिछड़े और अल्पसंख्यक याद आता है। भाजपा ने आयोग गठित कर पिछड़ो को संवैधानिक दर्जा दिलाया। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जहां तक दलित की बात है सबसे अधिक सम्मान बीजेपी ने किया है। हमारी ही पार्टी के सहयोग से बहन कुमारी मायावती मुख्यमंत्री बनी। अपना दल कमेरा वादी और सपा से एलायंस टूटने पर कहा कि इंडिया गठबंधन टूट चुका है। उनके गठबंधन के लोग हताश हो चुके है। पूर्व और वर्तमान राष्ट्रपति को बड़े संवैधानिक पद पर बैठाया। कांग्रेस और उनके सहयोगियों ने राष्ट्रपति का भी विरोध करने से पीछे नही हटे। 

इलेक्ट्रोरल बांड पर यादव सीधे टिप्पणी से बचते नज़र आये। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह खण्डन कर चुके है। विपक्ष के केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप को हास्यापद बताया। वार्ता में प्रमुख प्रतिनिधि सुनील यादव मम्मन , दूदनाथ यादव, पूर्व उप ब्लॉक प्रमुख जितेन्द्र यादव, डॉ रामसूरत मौर्या, कंचन सिंह, संजय सिंह, अजित सिंह, खुर्शीद समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -Loksabha election 2024: बहराइच लोकसभा सीट से सिर्फ दो महिला प्रत्याशियों को मिला टिकट, दर्ज की जीत