संभल: इंस्टाग्राम से सीखा एटीएम से रुपए चुराने का तरीका, फिर शुरू कर दी वारदातें 

संभल: इंस्टाग्राम से सीखा एटीएम से रुपए चुराने का तरीका, फिर शुरू कर दी वारदातें 

बहजोई/संभल,अमृत विचार। इंस्टाग्राम पर वीडियो देखकर एटीएम के डिस्पेंसर के साइज का एक फाइबर प्लेट इस रंग के टेप से  करके एटीएम से रुपए चुराने का तरीका सीखा। इसके बाद देश के कई प्रदेशों में एटीएम से रकम निकालने की वारदातों को अंजाम दिया।

गिरफ्त में आये गिरोह के दो बदमाशों ने जो बताया उसे सुनकर संभल जनपद के पुलिस अधिकारी भी चौंक गये। पुलिस अधीक्षक संभल कुलदीप सिंह गुनावत ने  बताया कि पुलिस द्वारा चंदौसी के अंबेडकर तिराहा से गिरफ्तार किये गये सनी चौहान पुत्र सूर्य प्रताप सिंह चौहान गांव दबतोरई थाना बिसौली जनपद बदायूं व नीरज प्रताप पुत्र राम सिंह जेजे कैंप समयपुर बादली जनपद रोहिणी दिल्ली एटीएम से छेड़छाड़ कर एटीएम कार्ड बदलकर  उपभोक्ताओं के रुपए एटीएम से निकाल लेते थे।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों युवकों ने इंस्टाग्राम के माध्यम से एटीएम से रुपए चुराने का तरीका सीखा। जब वह इसमें माहिर हो गए तो उन्होंने इंस्टाग्राम से सीखे तरीके का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। एटीएम के डिस्पेंसरी के साइज का एक फाइबर प्लेट इस रंग के टेप कैसे कर करके जब एटीएम खाली होता है।

उसी समय प्लेट को डिस्पेंसर में लगा देते थे। फाइबर प्लेट लगी होने के कारण पैसे ग्राहक को प्राप्त नहीं होते थे। ग्राहक परेशान होकर चला जाता था। तब यह लोग एटीएम के अंदर जाकर प्लेट को हटाकर ट्रांजक्शन हुए पैसे निकाल लेते थे।
एटीएम का फर्जी क्लोन बनाकर भी निकालते थे रुपए
 एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह एटीएम क्लोन करके फर्जी तरीके से बनाकर एटीएम के अंदर जाते थे। उन लोगों का इंतजार करते थे जो एटीएम से रुपए निकालना नहीं जानते थे।

फिर मीठी-मीठी बातें बनाकर सहानुभूति दिखाकर उन लोगों का एटीएम उनके रुपए निकालने के नाम पर लेते थे। एटीएम मशीन में रुपए निकालने के लिए लगाते थे तथा जानबूझकर उनका रूपया नहीं निकलते थे। इसी दौरान उनके एटीएम का पिन कोड पूछ लेते थे। एटीएम बदलकर उनके खातों से रुपया निकाल लेते थे।
पुलिस ने यह सामान किया बरामद
बहजोई। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए सनी सिंह चौहान व नीरज प्रताप सिंह के पास से 14 एटीएम कार्ड, ग्राहकों को भ्रमित करने के उद्देश्य लगाई गई फर्जी फाइबर एक प्लेट, दो मोबाइल, 24260 की नगदी, एक पैन कार्ड एक कार बरामद की है। अभी इन लोगों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। ---एसपी कुलदीप सिंह गुनावत

ये भी  पढ़ें-Holi 2024 : यहां ढोल मंजीरा और कांसे की थाली बजाकर गाते हैं होली 

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कन्नौज लोकसभा प्रत्याशी अखिलेश यादव कर रहे रोड शो...जगह-जगह हो रहा स्वागत
Video: जमीनी विवाद में पालीटेक्निक चौकीदार पर हमला, पीड़ित का आरोप-पुलिस नहीं दर्ज कर रही मुकदमा, वीडियो वायरल
सीएम योगी बोले-चुनाव हारने के बाद EVM पर ठीकरा फोड़ता है विपक्ष, कांग्रेस से पूछा सवाल
उमेशपाल हत्याक़ांड: अतीक के बेटों के  खिलाफ जल्द दाखिल होगी चार्जशीट, जेल में लिया जा चुका है बयान
नैनीताल: Video: जंगलों की आग बुझाने को सेना ने संभाली कमान, एमआई -17 हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद
Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय सांस्कृतिक एवं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी पहुंची कानपुर...ये पदाधिकारी मंच पर मौजूद