हल्द्वानी: ड्यूटी से नदारद सिपाही सस्पेंड, महिला होमगार्ड को प्रश​​स्ति पत्र

हल्द्वानी: ड्यूटी से नदारद सिपाही सस्पेंड, महिला होमगार्ड को प्रश​​स्ति पत्र

हल्द्वानी, अमृत विचार। दफ्तर जा रहे एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा की गाड़ी अग्रसेन चौक पर जाम में उलझी तो ड्यूटी पर तैनात सिपाही की कलई खुल गई। वह ड्यूटी से नदारत था। जबकि वहां तैनात एक महिला होमगार्ड अकेले ही यातायात संभाल रही थी। इस पर एसएसपी ने महिला होमगार्ड को प्रशस्ति पत्र दिया और ड्यूटी से गायब सिपाही को सस्पेंड कर दिया। 

दरअसल, लोकसभा चुनाव को देखते हुए एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए अपने दफ्तर पुलिस बहुउद्देशीय भवन जा रहे थे। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह वह अग्रसेन चौराहा और सिंधी चौराहा पहुंचे तो वहां यातायात बाधित था और एसएसपी की कार भी जाम में फंस गई।

इस पर वह कार से उतरे खुद यातायात सुचारू करने लगे। साथ ही पता किया कि चौराहे पर किसकी ड्यूटी थी। पता लगा कि जिस सिपाही की वहां ड्यूटी लगाई गई थी वह मौके से गायब था।

एसएसपी ने कोतवाल उमेश मलिक और मंगलपड़ाव चौकी इंचार्ज दिनेश चंद्र जोशी को मौके पर बुलाया और एक घंटे सिंधी चौराहे पर ड्यूटी देने के निर्देश दिए। 

एसएसपी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि महिला होमागार्ड चंपा पनेरू अकेले सिंधी चौराहे से अग्रसेन चौक तक यातायात को सामान्य करने में लगी हुई ती। इस पर एसएसपी ने उसे प्रश​​स्ति पत्र दिया है। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि ड्यूटी से नदारद ताज मोहम्मद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।