हल्द्वानी: DIG ने तलब की पेशेवर अपराधियों की रिपोर्ट, रडार पर रिश्तेदार

हल्द्वानी: DIG ने तलब की पेशेवर अपराधियों की रिपोर्ट, रडार पर रिश्तेदार

हल्द्वानी, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने सख्त रवैया अपना लिया है। डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत ने सभी जिलों के एसएसपी से पेशेवर अपराधियों की तलब ली है। साथ ही कहा है कि इन जेल में बंद और जेल से बाहर अपराधियों की निगरानी के साथ इनके रिश्तेदारों और करीबियों की निगरानी की जाए। 

 बताया जा रहा है कि सिर्फ नैनीताल जिले में 52 लोगों की एक सूची तैयार की गई है। इनमें जिलाबदर, हिस्ट्रीशीटर, गैंगस्टर और गुंडा एक्ट के आरोपी हैं। पुलिस ने इनकी जानकारी जुटाकर इनके परिवार और रिश्तेदारों की कुंडली भी तैयार की है। इन पर लगातार नजर रखते हुए संदिग्धता पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। यहां तक कि जिलाबदर हुए अपराधियों की लोकेशन पर भी पुलिस ने नजर पैनी कर दी है। मोबाइल ट्रेसिंग से लेकर मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया है। 

हारिश की गिरफ्तारी के बाद हल्द्वानी की दिल्ली से मॉनिटरिंग
बनभूलपुरा हिंसा के बाद से सुरक्षा एजेंसियों सीधे दिल्ली और देहरादून से हल्द्वानी की मॉनीटरिंग कर रही है। बता दें कि बीती 8 फरवरी को हुई हिंसा ने पूरे देश में हलचल मचा दी थी। इसके बाद तीन दिन पहले असम में गिरफ्तार हुए भारत में आईएसआईएस प्रमुख हारिश फारुखी की गिरफ्तारी के बाद बाद सामने आई बम ट्रायल की बात ने और भी सनसनी फैला दी। 


आपराधिक गतिविधियों में शामिल हर व्यक्ति की मॉनटरिंग के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी तरह की गड़बड़ी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। भौतिक और सोशल मीडिया सेल से निगरानी को बढ़ा दिया गया है। किसी भी तरह की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पीएन मीणा, एसएसपी नैनीताल