Holi Special: इस बार 'पुरी-काशी-अयोध्या' की देखें होली, IRCTC आपको दे रहा है मौका 

Holi Special: इस बार 'पुरी-काशी-अयोध्या' की देखें होली, IRCTC आपको दे रहा है मौका 

IRCTC यानी भारतीय रेलवे जो कि समय-समय पर यात्रियों को कई तरह के सस्ते और सुलभ पैकेज देता है, जिससे यात्री अपने पसंदीदा जगहों पर जाकर घूमकर उन जगहों का लुत्फ उठाते हैं। क्या इस बार भी आपको इंतजार था कि होली के लिए भी IRCTC कुछ ऐसे ही पैकेज लाए तो अब आपका इंतजार हुआ खत्म। 

क्योंकि IRCTC ने पुरी-काशी-अयोध्या नामक एक पर्यटन पैकेज की घोषणा की है। इस IRCTC पैकेज का नाम Punya Shetra Yatra Puri Kashi Ayodhya है, ये टूर पैकेज मार्च के लिए है।

कब से हो रही है शुरुआत 
पैकेज की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है, ये टूर पैकेज 8 रात और 9 दिनों का है।

इन जगहों का आप करेंगे भ्रमण 
पुरी में भगवान जगन्नाथ मंदिर, कोणार्क सूर्य मंदिर के दर्शन। गया में विष्णु पद मंदिर के दर्शन। वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर और कोरिडोर, काशी विशालक्षी और अन्नपूर्णा देवी मंदिर शाम की गंगा आरती। अयोध्या में राम जन्म भूमि, हनुमानगढ़ी और सरयू नदी पर आरती देख सकेंगे।

क्या होगा पैकेज का प्राइस?
इसके लिए इकोनॉमी में डबल और ट्रिपल शेयरिंग के लिए 15,100 रुपये किराया है। वहीं 5 से लेकर 11 साल के बच्चे के लिए 14,100 रुपये अलग से देना होगा। 

स्टैंडर्ड कैटेगरी में डबल और ट्रिपल शेयरिंग के लिए 24 हजार देना होगा। कंफर्ट कैटेगरी की बात करें तो इसमें बुकिंग के लिए आपको 31, 400 रुपये देने होंगे।

कहां से होगी शुरुआत?
टूर पैकेज की शुरुआत सिकंदराबाद से होगी। ट्रेन में 460 स्लीपर कक्ष में उपलब्ध सीटें होंगी, 206 तीसरी एसी में और 50 सेकंड एसी में सीटें होंगी।

यह भी पढ़ें- भारत की ऐसी जगहें जो वसंत ऋतु में हो जाती हैं और भी ज्यादा खूबसूरत

ताजा समाचार