संभल: लोद राष्ट्रीय महासचिव अकीलुर्रहमान खां ने थामा सपा का दामन

संभल: लोद राष्ट्रीय महासचिव अकीलुर्रहमान खां ने थामा सपा का दामन

संभल, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव अकीलुर्रहमान खां ने पाला बदल लिया है। उन्होंने रालोद छोड़कर सपा का दामन थाम लिया है। अकीलुर्रहमान खां ने शनिवार को लखनऊ में अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा की सदस्यता ली। समर्थकों का कहना है कि अकीलुर्रहमान खां ने संभल सीट से सपा टिकट की दावेदारी भी की है।

अकीलुर्रहमान खां ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत बहुजन समाज पार्टी से की और फिर 29 साल तक बसपा के साथ ही रहे। वह बहजोई विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर दो बार विधायक निर्वाचित हुए। वहीं एक बार उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री भी रहे। अक्टूबर 2021 में बसपा अध्यक्ष मायावती ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

इसके बाद अकीलुर्रहमान खां ने रालोद का दामन थामा तो उन्हें रालोद के राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी मिली। रालोद के भाजपा के साथ गठबंधन में शामिल हो जाने के बाद अकीलुर्रहमान खां ने अलग राह पर चलने का इरादा कर लिया। वह पिछले एक माह से समाजवादी पार्टी हाइकमान के संपर्क में थे।

अकीलुर्रहमान खां संभल लोकसभा सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे थे जबकि सपा की तरफ से कहा जा रहा था कि वह  पहले पार्टी में शामिल हों। इसी हालात के बीच शनिवार को लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में अकीलुर्रहमान खां सपा में शामिल हो गये। समर्थक कह रहे हैं कि उन्हें टिकट का आश्वासन मिला है। 

यह भी पढ़ें- Special Story : गांव में नहीं कोई 12वीं पास ओबीसी महिला, कैसे हो पंचायत सहायक की नियुक्ति?