अयोध्या: रेल यात्रियों को समुचित व्यवस्थाएं देने की हिदायत दे गए एडीआरएम

अयोध्या धाम और कैंट रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, रेल परिचालन प्रणाली को भी देखा

अयोध्या: रेल यात्रियों को समुचित व्यवस्थाएं देने की हिदायत दे गए एडीआरएम

अयोध्या, अमृत विचार। जनपद दौरे पर पहुंचे नई दिल्ली बड़ौदा हाउस के अपर महाप्रबंधक एके सिंघल ने रविवार को अयोध्या धाम और अयोध्या कैंट जंक्शन का निरीक्षण कर स्टेशनों पर उपलब्ध सुविधाओं और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने रेलवे प्रबंधन को यात्रियों के लिए खानपान और अन्य व्यवस्था को सुनिश्चित कराने की हिदायत दी। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के स्टेशनों का जायजा लेने निकले अपर महाप्रबंधक जनपद पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टेशनों पर उपलब्ध समस्त व्यवस्थाओं की जानकारी ली। 

अयोध्या धाम जंक्शन स्टेशन पहुंचे अपर महाप्रबन्धक ने स्वचालित सीढ़ियों, प्लेटफार्म, स्टेशन परिसर, यात्रियों के सुगम आवागमन के लिए यात्री प्रबंधन की नीतियों, खानपान की व्यवस्था एवं इसकी गुणवत्ता, शुद्ध पेयजल की उचित आपूर्ति सहित अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को जांचा-परखा। वहीं अयोध्या कैंट स्टेशन पर यात्री सुविधाओं, रेल परिचालन प्रणाली इत्यादि को देखा और जरूरी दिशा-निर्देश दिया।

उत्तर रेलवे की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक रेखा शर्मा ने बताया कि अपर महाप्रबंधक ने ग्रीष्म काल के मद्देनजर स्टेशनों पर यात्रियों के खानपान सहित सभी आवश्यक यात्री सुविधाओं की निरंतर समुचित उपलब्धता की जरूरत बताई है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को हिदायत दी है कि सभी यात्रियों को हरसंभव सहायता व सहयोग प्रदान किया जाए।  निरीक्षण के समय अपर मंडल रेल प्रबंधक अयोध्या सचिन वर्मा समेत दोनों स्टेशनों के अधिकारी तथा कर्मी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -सुलतानपुर: खारा के जंगल में लगी आग, काफी नुकसान, साधु की कुटिया भी जली