संभल: बरसात की वजह से रुकी गेहूं की कटाई, किसानों की बढ़ी चिंता

संभल: बरसात की वजह से रुकी गेहूं की कटाई, किसानों की बढ़ी चिंता

संभल, अमृत विचार। संभल जनपद में रविवार सुबह को मौसम का मिजाज अचानक बिगड़ गया। अचानक बरसात शुरू हुई तो गेहूं की कटाई में जुटे किसने की चिंता बढ़ गई।

जनपद में इस समय गेहूं की फसल कटाई का काम तेजी से चल रहा है। हालांकि अभी तक केवल 30 प्रतिशत फसल ही कट पाई है। बाकी पक्का गेहूं खेतों में खड़ा है। फसल कटाई के लिए सुबह तड़के किसान खेतों का रुख करते हैं। दोपहर को तेज गर्मी के हालात में कुछ घंटे के लिए काम रोका जाता है और फिर से कटाई का काम शुरू कर दिया जाता है। 

रविवार सुबह को किसानों ने गेहूं की फसल काटने का काम शुरू किया तो अचानक आसमान में बादल उमड़ घुमड़ करने लगे और बरसात शुरू हो गई। बरसात की वजह से किसानों को फसल कटाई का काम बीच में छोड़कर घरों को वापस लौटना पड़ा। किसानों का कहना है की बरसात न थमी तो गेहूं की तैयार फसल बर्बाद हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- संभल : अवैध अस्पताल पर कार्रवाई को पहुंची टीम के साथ अभद्रता, हंगामा...दो लोग पुलिस हिरासत में

ताजा समाचार

संभल : गैर इरादतन हत्या के चार दोषियों को तीन-तीन वर्ष की सजा, अदालत ने अर्थदंड भी लगाया
भगवान शिव औरन राम आपस में लड़ाने का प्रयास कर रहे हैं कांग्रेसी, बोले सीएम योगी- भारत की आस्था के साथ खिलवाड़ करना इनकी प्रवृत्ति
आबकारी घोटाला: मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का किया रुख
स्कूलों में बम होने की धमकी मामले में दिल्ली पुलिस का बयान, कहा- झूठे संदेशों पर विश्वास न करें
मुरादाबाद  : कोतवाली पुलिस संग एसओजी भी खोज रही डिवाइस व लुटेरे, प्रभारी निरीक्षक बोलीं- छानी सड़क, देखे फुटेज पर कोई साक्ष्य नहीं मिला
अमेठी लोकसभा सीट से कल 12:00 बजे नामांकन करेंगे राहुल गांधी, कांग्रेस ने किया ऐलान