सावधान! अयोध्या पुलिस की वेबसाइट में है गड़बड़झाला, यहां सेवानिवृत्त और गैर जनपद तबादला अधिकारियों की दिख रही तैनाती

कई का कार्यभार बदला, लेकिन सूचना नहीं हुई अपडेट

सावधान! अयोध्या पुलिस की वेबसाइट में है गड़बड़झाला, यहां सेवानिवृत्त और गैर जनपद  तबादला अधिकारियों की दिख रही तैनाती

अयोध्या, अमृत विचार। जनपद पुलिस के अधिकारियों की तैनाती और उनके पहचान के लिए जिला पुलिस की वेबसाइट पर खोज कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं। जिला पुलिस की वेबसाइट पर सूचनाओं को लेकर बड़ा गड़बड़झाला है। विभाग से सेवानिवृत्त ही नहीं गैर जनपद तबादला हुए कई अधिकारियों की जनपद में महत्वपूर्ण पदों पर तैनाती दिख रही है। इतना ही नहीं कइयों का कार्यक्षेत्र भ्रामक दिख रहा है। ऐसा महकमें की ओर से वेबसाइट को अपडेट न किए जाने के चलते है। 
 
प्राण-प्रतिष्ठा समारोह तथा उसके बाद रामनगरी आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और सहूलियत के लिए पुलिस विभाग की ओर से जनपद पुलिस की वेबसाइट का जनवरी माह में निर्माण किया गया था। समारोह के पूर्व 14 जनवरी की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगरीय परिवहन सेवा की इलेक्ट्रिक बसों व डिजिटल टूरिस्ट एप के साथ जिला पुलिस की वेबसाइट का शुभारंभ किया था।

महकमें की ओर से वेबसाइट पर पुलिस तथा विभिन्न शाखाओं से जुडी जानकारी के साथ रामनगरी के प्रमुख-मठ-मंदिरों तथा इन तक पहुंचने के मार्ग और खुलने-बंद होने के समय की जानकारी दी गई है। समारोह के दौरान विभाग की ओर से विभिन्न कालम की सूचनओं को अद्यतन किया जाता रहा लेकिन समारोह संपन्न होने के बाद यह वेबसाइट देखभाल में लापरवाही का शिकार हो गई। वेबसाइट पर कुल 21 अधिकारियों का ब्यौरा लोड किया गया था, लेकिन इनको अद्यतन अपडेट नहीं किया गया।

3

अपर पुलिस अधीक्षक यातायात व प्रोटोकाल के पद पर तैनात रहे एएसपी राजेंद्र कुमार गौतम का तबादला 22 दिसंबर को डीजीपी के पीआरओ पद पर हुआ था,उनकी जगह वाराणसी के एएसपी अभिसूचना से तबादला होकर आये एपी सिंह ने कार्यभार ग्रहण कर लिया। सीओ परिसर के पद पर तैनात डिप्टी एसपी राकेश कुमार श्रीवास्तव 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो गए। सीओ अयोध्या रहे एसके गौतम, सीओ ट्रैफिक प्रमोद यादव व सीओ लाइन डा सत्येंद्र भूषण त्रिपाठी तबादला होकर गैर जिले में ड्यूटी दे रहे हैं।

सीओ बीकापुर से डा राजेश तिवारी सीओ ट्रैफिक यलो ज़ोन, सीओ सदर से संदीप कुमार सिंह सीओ हाइवे,सीओ प्रोटोकाल से आशुतोष मिश्र सीओ  अयोध्या,सीओ लाइन से आशीष निगम सीओ रुदौली का कार्यभार देख रहे हैं, लेकिन वेबसाइट पर इनकी दो-तीन माह पुरानी तैनाती ही दिख रही है। वेबसाइट का स्टार आफ द मंथ समेत कई कालम अभी तक अपडेट नहीं हुआ है।         

रूटीन पुलिस विज्ञप्ति भी नहीं हो रही अपलोड

वेबसाइट का निर्माण तात्कालिक सूचना प्रदान करने के लिए किया गया था, लेकिन प्राण-प्रतिष्ठा के बाद जिम्मेदारों ने इधर झांकना बंद कर दिया। प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के बाद गाहे-बगाहे पुलिस की रूटीन विज्ञप्ति वेबसाइट पर अपलोड की गई, लेकिन यह क्रम 4 अप्रैल के बाद थमा हुआ है। हलांकि वेबसाइट का प्रेस क्लिपिंग और सोशल मीडिया सेक्शन जरूर अपडेट हो रहा है।

ये भी पढ़ें -सुलतानपुर: खारा के जंगल में लगी आग, काफी नुकसान, साधु की कुटिया भी जली