मुरादाबाद: GRP की मुठभेड़ में लुटेरा आसिफ गिरफ्तार, अमरोहा की लुटेरी शबनम फरार

मुरादाबाद: GRP की मुठभेड़ में लुटेरा आसिफ गिरफ्तार, अमरोहा की लुटेरी शबनम फरार

DEMO IMAGE

मुरादाबाद, अमृत विचार। अमरोहा के बावनखेड़ी की कातिल शबनम को लोग शायद ही कभी भूल पाएंगे। अब अमरोहा की एक और शबनम सामने आई है जो कातिल तो नहीं, लेकिन लुटेरी है। ये शबनम ट्रेनों में यात्रियों को नशीले पदार्थ का सेवन कराकर लूट की वारदात को अंजाम देती है। जिसका साथी मुठभेड़ के बाद जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं जीआरपी अब शबनम की तलाश में जुट गई है। दरअसल, मामला कुछ यूं है कि चलती ट्रेन में मुसाफिरों को अपना शिकार बनाकर नकदी और आभूषण लूटने वाले फरार आरोपी को जीआरपी ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। जबकि अमरोहा की रहने वाली उसकी साथी शबनम अभी फरार चल रही है।

देर शाम रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर कटघर थाना इलाके के रामगंगा नदी के पास रेलवे आउटर पर जीआरपी मुखबिर की सूचना पर पहुंची तो आसिफ नाम का आरोपी ट्रेन में किसी के साथ वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। जिसकी घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ना चाहा तो आसिफ ने खुद को घिरता देख फायरिंग कर दी।

जीआरपी की आत्मरक्षा में चली गोली आरोपी के पैर में जा घुसी और वो घायल हो गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को दबोच कर उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। बता दें कि पकड़ा गया आरोपी आसिफ अमरोहा का रहने वाला है, जिसके खिलाफ मुरादाबाद समेत अन्य जनपदों में भी केस दर्ज हैं।

सीओ जीआरपी देवी दयाल के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी शातिर किस्म का है। जो महिला साथी शबनम के साथ रेलवे स्टेशन पर अपना शिकार ढूंढकर उसे चाय या पानी में नशीला पदार्थ देकर वारदात को अंजाम देते थे। इन आरोपियों ने 20 दिन पहले भी ट्रेन में परिवार संग यात्रा कर रहे दंपत्ति को नशीला पदार्थ दे दिया था।

जिसकी डोज ज्यादा होने से उसमें से एक व्यक्ति की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई थी। जबकि दूसरी वारदात में एक अधिवक्ता शिकार हुए थे, जिनसे आरोपी एक लाख की नकदी लेकर फरार हो गए थे। जीआरपी पुलिस ने बताया कि आसिफ के पकड़े जाने के बाद इस तरह की वारदात में कमी आएगी। वहीं फरार आरोपी लुटेरिन शबनम की तलाश तेज कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद : विज्ञान के अविष्कारों और गतिविधियों को देखकर बच्चे हुए खुश