Kanpur: अलग-अलग घरों को चोरों ने बनाया निशाना; नकदी समेत 13 लाख रुपये का माल किया पार...

Kanpur: अलग-अलग घरों को चोरों ने बनाया निशाना; नकदी समेत 13 लाख रुपये का माल किया पार...

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थानाक्षेत्र में चोरों ने दो बंद घरों को निशाना बनाकर लाखों का माल उड़ा दिया। पहली चोरी एयरफोर्स कर्मी के घर हुई तो दूसरी प्राइवेट कर्मी को निशाना बनाया। दोनों घरों से चोरों ने करीब 13 लाख रुपये से ज्यादा के नकदी जेवरात पार कर दिये। दोनों के वापस लौटने पर घर में बिखरा सामान देख होश उड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की जांच के साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी चेक किए। पुलिस मामले का जल्द खुलासा करने का दावा कर रही है। 
  
गांधी ग्राम निवासी संतोप कुमार अग्रवाल एयरफोर्स में ग्वालियर में तैनात हैं। परिवार में पत्नी भारती अग्रवाल व दो बेटे है। संतोष कुमार ने पुलिस को बताया कि घर पर एक किराएदार विजय शर्मा का परिवार भी रहता है। पत्नी बेटे के पास पुणे गई हुई हैं। वहीं विजय परिवार के साथ अपनी मां की मौत होने पर दो मार्च को फतेहपुर गए हुए थे, घर पर ताला लगा हुआ था। रविवार को जब विजय वापस घर आया तो अंदर सामान फैला हुआ पड़ा था, जिस पर फोन कर घटना की जानकारी उन्हें दी। 

जिस पर वह सोमवार को वापस घर आ। चोर गेट के ऊपर खाली जगह में घर में प्रवेश किया और अलमारी व बेड के लॉकर तोड़कर 70 हजार रुपये नकदी समेत लाख रुपये कीमत के जेवरात चोरी कर ले गए। साथ ही विजय के कमरे का भी ताला तोड़कर हजारों रुपये कीमत के जेवरात चोरी कर लिए। इसके बाद चोरों ने प्राइवेट नौकरी हरि ओम गुप्ता के घर को निशाना बनाया। वह अपनी पत्नी माया गुप्ता के साथ रहते हैं। 

उन्होंने बताया कि पत्नी व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक मार्च को जयपुर खाटू श्याम के दर्शन करने गए थे। सोमवार को जब वह घर वापस आये तो सामान फैला पड़ा हुआ था। चोर छत के रास्ते से घुसे हैं इसके बाद अलमारी में रखें 70 हजार रुपये नकदी समेत ढाई लाख रुपये के जेवरात चोरी कर ले गए। 

पीड़ितों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर सीसीटीवी चेक किए। इस संबंध में चकेरी प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार दुबे ने बताया कि पीड़ितों की तहरीर पर मामला दर्ज कर जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: रेस्टोरेंट के बाहर खड़ी कार पर सिरफिरे युवक ने पेट्रोल डाल कर लगाई आग, देखें- VIDEO