Budaun: नकल करते हुए पकड़ी गई छात्रा ने चबाई पर्ची और फाड़ दी कॉपी, केंद्र व्यवस्थापक ने दर्ज कराई रिपोर्ट...जानें पूरा मामला

Budaun: नकल करते हुए पकड़ी गई छात्रा ने चबाई पर्ची और फाड़ दी कॉपी, केंद्र व्यवस्थापक ने दर्ज कराई रिपोर्ट...जानें पूरा मामला

बदायूं/बिसौली, अमृत विचार। यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट अंग्रेजी की पेपर में एक छात्रा नकल करते हुए पकड़ी गई। छात्रा द्वारा नकल की पर्ची का चबा लिया गया। साथ ही उसने कॉपी फाड़ दी। वहां के केंद्र व्यवस्थापक ने छात्रा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

वहीं परीक्षा में पंजीकृत 25,984 परीक्षार्थियों में 1,465 अनुपस्थित रहे। 24,518 उपस्थित रहे। महत्वपूर्ण परीक्षा होने की वजह से सचल दल सक्रिय रहे। उनके द्वारा केंद्रों पर छापामारी की गई। 

शनिवार को इंटरमीडिएट अंग्रेजी विषय का पेपर था। जिसकी वजह से जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी सजग रहे। परीक्षार्थियों को संघन तलाशी के बाद केंद्रों पर प्रवेश दिया गया। इसके बाद भी बिसौली के जीजीआईसी परीक्षा केंद्र पर एक छात्रा नकल लाने में कामयाब रही। पेपर शुरू होने के बाद छात्रा नकल करने का प्रयास कर रही थी। इसी दौरान केंद्र  व्यवस्था द्वारा गठित किया गया आंतरिक सचल कक्ष में पहुंच गया। छात्रा की संदिग्ध स्थिति को भांपते हुए उसकी तलाशी ली गई। 

तलाशी के दौरान उसके पास से नकल की पर्ची मिली। जिसे छात्रा ने फौरन ही अपने मुंह के अंदर डाल ली और उसे चबा डाला। इसके बाद शिक्षकों ने अन्य कक्ष में ले जाकर सघन तलाशी ली। लेकिन कुछ प्राप्त नहीं हुआ। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि तलाशी लेने के बाद छात्रा ने अपनी  सीट पर पहुंचने के बाद कॉपी को फाड डाला। छात्रा के ऐसा करने पर केंद्र पर हड़कंप मच  गया। 

कक्ष निरीक्षकों द्वारा छात्रा से कॉपी फाडने का कारण पूंछा परंतु उसने कोई उत्तर नहीं दिया। इसके बाद केंद्र व्यवस्थापक ने छात्रा को रेस्टीकेट कर दिया। साथ ही उसके खिलाफ संबंधित थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। वहीं अंग्रेजी इंटरमीडिएट की परीक्षा जिले के 96 केंद्रों पर संपन्न हुई। परीक्षा में 25,984 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें से 24,518 उपस्थित रहे। 1,465 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। महत्वपूर्ण पेपर होने की वजह से सचल दलों के द्वारा केंद्रों पर छापामारी की गई। 

एक छात्रा नकल करते हुए पकड़ी गई है। उसके द्वारा नकल की पर्ची का चबा लिया गया था। और कॉपी भी फाड़ दी गई। छात्रा के विरुद्ध केंद्र व्यवस्थापक ने संबंधित थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।-डॉ प्रवेश कुमार, डीआईओएस

ये भी पढे़ं- बदायूं: रौब झाड़कर करता था उगाही, पुलिस ने पकड़ा फर्जी सिपाही...सलाखों के पीछे आरोपी