IND vs ENG : घुटने का ऑपरेशन कराएंगे जैक लीच, बोले- उबरने में लंबा समय लगेगा...

IND vs ENG : घुटने का ऑपरेशन कराएंगे जैक लीच, बोले- उबरने में लंबा समय लगेगा...

लंदन। भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने के बाद इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच मंगलवार को घुटने की सर्जरी कराएंगे। इंग्लैंड के सबसे अनुभवी स्पिनर के रूप में भारत गए लीच ने हैदराबाद में केवल शुरुआती टेस्ट में हिस्सा लिया जिसे उनकी टीम ने 28 रन से जीता। इस 32 वर्षीय स्पिनर को मैदान पर चोट लगने के कारण काफी अधिक सूजन आई और वह दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए जिसके बाद उन्हें दौरा बीच में छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ा। 

बीबीसी ने लीच के हवाले से कहा, ‘‘सूजन खत्म करने के लिए मैं ऑपरेशन कराने जा रहा हूं क्योंकि यह ठीक नहीं हो रही है।’’ रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रोहन रोग (बड़ी आंत को प्रभावित करने वाला रोग) से पीड़ित लीच के लिए घुटने की चोट नवीनतम समस्या है। इससे पहले वह पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण पिछले साल इंग्लैंड में एशेज में भी नहीं खेल पाए थे। पांच साल पहले 2019 में न्यूजीलैंड दौरे पर लीच को सेप्सिस (एक प्रकार का संक्रमण) भी हो गया था। 

लीच ने कहा, ‘‘यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण था। यह मैदान पर पहली पारी की दूसरी गेंद के दौरान हुआ इसलिए पूरे मैच में मैं घुटने की समस्या के साथ खेल रहा था। इससे उबरने में लंबा समय लगेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे ऑपरेशन करवाने की जरूरत है और फिर उम्मीद है कि मैं क्रिकेट खेलना शुरू कर सकूंगा। मुझे क्रिकेट खेलने और फिर से थोड़ी लय हासिल करने में अच्छा लगेगा।’’ भारत का टेस्ट दौरा खत्म होने के बाद इंग्लैंड अगला टेस्ट लार्ड्स में 10 जुलाई से खेलेगा। 

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : एक टेस्ट श्रृंखला में 600 रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बने यशस्वी, विराट कोहली-राहुल द्रविड़ के क्लब में हुई एंट्री

ताजा समाचार

Kundarki Assembly By Elections : पहले दिन तीन कांग्रेस नेताओं ने खरीदे पर्चे, 2022 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी दरक्शा खान भी शामिल 
Jharkhand Assembly Elections 2024: आजसू को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा 
महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे का दावा- हरियाणा की तरह महाराष्ट्र चुनाव भी जीतेंगे सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन
उन्नाव में साइबर ठगों के हौसले बुलंद: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लोगों से ठगे 8-8 लाख
PAK vs ENG : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 152 रन से हराया, स्पिनर नोमान अली-साजिद खान ने लिए सभी 20 विकेट
Bareilly News | बरेली में Nihal Singh Murder में SSP Anurag Arya ने4 आरोपियों पर रखा 10-10 हजार ईनाम