ज्ञान के लिए स्मार्ट फोन का करें उपयोग :आदर्श 

ज्ञान के लिए स्मार्ट फोन का करें उपयोग :आदर्श 

बहराइच, अमृत विचार। शहर के महिला डिग्री कॉलेज में शनिवार को स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। प्रबंध समिति सदस्य ने स्मार्ट फोन का उपयोग शिक्षा के लिए करने की बात कही।

महिला महाविद्यालय में सरकार के सौजन्य से व प्राचार्या प्रो. प्रिया मुखर्जी के निर्देशन में स्मार्टफ़ोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एमएलसी डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी तथा प्रबंध समिति के सदस्य आदर्श अग्रवाल तथा अजय अग्रवाल उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।तत्पश्चात्  प्राचार्या द्वारा मुख्य अतिथि को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर महाविद्यालय की वार्षिक पत्रिका ‘ शब्दांजलि’ का विमोचन डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी के कर कमलों द्वारा किया गया किया गया। तत्पश्चात् बीए/बीएससी पंचम सेमेस्टर की 542 छात्राओं में स्मार्टफ़ोन का वितरण किया गया।

इस अवसर पर पर मुख्य अतिथि विधान सभा सदस्य डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी ने पत्रिका के महत्व पर सारगर्भित चर्चा की तथा छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा की वे आत्मनिर्भर बनें।वोकेशनल कोर्स करने के बाद उनमें विशेष स्किल डेवलपमेंट होगा, जिससे उनके रोजगार पाने कि संभावना भी बढ़ेगी।अपने संबोधन में प्राचार्या प्रो. प्रिया मुखर्जी ने पत्रिका की महत्ता को रेखांकित करते हुए कहा कि यह पत्रिका न केवल छात्राओं को उनके विचारों की अभिव्यक्ति के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करेगी। 

इस अवसर पर बीए/बीएससी द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर की समस्त छात्राओं को वोकेशनल कोर्स के अन्तर्गत ब्यूटीशियन एवं फ़ैशन डिजाइनिंग में वोकेशनल कोर्स प्रमाण -पत्र भी प्रदान किया गया।कार्यक्रम का संचालन डॉ. रीमा शुक्ला ने किया। कार्यक्रम के दौरान ज्योति त्रिपाठी, डॉ. मनीषा खन्ना, डॉ. सरिता यादव, डॉ. कमरजहॉं सहित समस्त सम्मानित प्रवक्ता उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें -जानलेवा साबित हो सकता है भटूरे और पूड़ी का चटकारा, ऐसी जगहों पर खाना मतलब कैंसर को दावत...