Bharat Jodo Nyay Yatra: युवाओं ने दिखाए वी वांट जॉब के पोस्टर... राहुल ने इशारों में किया आश्वसत, स्वागत में गूंजे ये मुद्दे

कानपुर में युवाओं ने दिखाए वी वांट जॉब के पोस्टर

Bharat Jodo Nyay Yatra: युवाओं ने दिखाए वी वांट जॉब के पोस्टर... राहुल ने इशारों में किया आश्वसत, स्वागत में गूंजे ये मुद्दे

कानपुर, (अभिनव मिश्र)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में बेरोजगारी, भर्ती व पेपर आउट होने का मुद्दा छाया रहा। झाड़ी बाबा पुल पर न्याय यात्रा के प्रवेश करते ही युवाओं ने पेट, गन्ना पर्यवेक्षक व कृषि तकनीकी सहायक भर्ती न निकलने का मुद्दा छाया रहा। वहीं अग्निवीर योजना के विरोध में भी एनसीसी कैडट राहुल के इंतजार में घंटो पोस्टर बैनर लिए खड़े रहे। 

बुधवार को राहुल गांधी की न्याय यात्रा का शहर में आगमन हुआ तो बेरोजगारी, सरकारी भर्तियों पर रोक व पेपर आउट होने का मुद्दा युवाओं ने राहुल गांधी के सामने उठाया। न्याय यात्रा आने की जानकारी पर सुबह से ही युवा पोस्टर, बैनरों के साथ अपना-अपना दर्द लिए राहुल गांधी के इंतजार में खड़े हुए थे।

अग्निवीर योजना के विरोध में झाड़ी बाबा पुल पर वी वांट जॉब के नाम का पोस्टर लिए एनसीसी कैडेटों ने बताया कि यूपी में सरकारी भर्तियों की अधिकांश परीक्षाएं कोर्ट में लंबित पड़ी हुई, कोई भी भर्ती ऐसी नहीं जो कोर्ट में न जाएं। कहा कि अग्निवीर योजना में युवाओं का भविष्य अधर में है। चार साल की नौकरी में न ही जवान को पेंशन की योजना है और न ही उनका भविष्य सुरक्षित है। 

वहीं एग्रीकल्चर स्टूडेंट्स यूनियन के छात्रों के बताया कि कृषि तकनीकी सहायक भर्ती के नाम से सालों से सिर्फ आश्वासन मिल रहा है, आखिर ऐसा क्यों है। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री सिर्फ झूठे आश्वासन दे रहे है, जिसे कृषि छात्र घर में बैठने को मजबूर है।

सवाल उठाया कि गन्ना पर्यवेक्षक की नई भर्ती अब तक क्यो नहीं निकाली गई, आखिर कब तक इसका इंतजार करना पड़ेगा। इसके साथ ही छात्रों ने मै बेरोजगार हूं, हमे रोजगार चाहिए पोस्टरों के साथ नारेबाजी की। न्याय यात्रा के आते ही छात्रों को राहुल गांधी ने इशारों में आश्वासन दिया। साथ ही एनसीसी कैडट को बुलाकर उसकी बात सुन कर सरकार बनने पर अग्निवीर योजना निरस्त करने के लिए आश्वासत किया।

ये भी पढ़ें- Special News: Unnao का राजदुलारा, कहीं शुक्लागंज, कहीं गंगाघाट तो कहीं कानपुर पुल बायां किनारा, जानें- इसके पीछे की रोचक कहानी