Bareilly News: नाथ कॉरिडोर में बाधा बन रहे अवैध निर्माण होंगे चिन्हित, कमिश्नर ने दिया आदेश 

तैयारियों में लगा बीडीए

Bareilly News: नाथ कॉरिडोर में बाधा बन रहे अवैध निर्माण होंगे चिन्हित, कमिश्नर ने दिया आदेश 

बरेली,अमृत विचार। शहर के सातों नाथों  को जोड़ने के साथ -साथ पर्यटन  को बढ़ावा देने के लिए शासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। नाथ कॉरिडोर के तहत यह काम शुरू होना है, लेकिन उससे पहले इस कार्य में अवैध निर्माण रोड़ा बन रहा है। जिसको लेकर कमिश्नर सौम्या अग्रवाल ने अवैध निर्माण को चिन्हित कर हटाने का निर्देश दिया है । 

शासन की प्राथमिकता में शामिल नाथ कॉरिडोर बनाने के लिए बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने तैयारी तेज कर दी है। कॉरिडोर में बाधक बन रहे अवैध मकानों को चिन्हित कराया जा रहा है। जिससे कि नाथ मंदिरों के रास्तों से आने जाने वाले शिवभक्तों को दिक्कत न हो। बनखंडीनाथ मंदिर के रास्ते में नाला बाधक बन रहा है। जिसके चलते उसको पीछे कराया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है। 

बीडीए ने नाथ कॉरिडोर निर्माण के लिए खाका खींचना शुरू कर दिया है। बाबा त्रिवटीनाथ, मढ़ीनाथ और बनखंडीनाथ मंदिरों तक पहुंचने के लिए नाथ कॉरिडोर के रास्ते में आने वाले अड़चनों को दूर करने के लिए बीडीए ने अवैध निर्माण को चिन्हित करना शुरू कर दिया है। कई निर्माणों पर निशान भी लगाए जा रहे है। बीडीए सचिव के निर्देशन में टीम ने कई स्थानों पर अवैध निर्माण बाधक होने की दशा में लोगों को अल्टीमेटम भी दिया है।

जल्द ही बदलेगी बरेली की सूरत 
जल्द ही बरेली की सूरत बदल जाएगी। नाथों से ही बरेली की पहचान होगी। जिले में प्रवेश करने से पहले ही भगवान भोलेनाथ के प्रतीक आप को नाथ नगरी का अहसास करा देंगे। शहर को एक नई  पहचान मिलेगी।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: नशे के धंधे का भंडाफोड़...तीन करोड़ की दवाओं के साथ मेडिकल संचालक गिरफ्तार, खरीदने वालों में ज्यादातर युवा और छात्र