स्मृति ईरानी ने दी सख्त चेतावनी-आधे घंटे में अवैध कब्जा हटवाओ भैया, वरना मैं उसी जमीन के सामने...

स्मृति ईरानी ने दी सख्त चेतावनी-आधे घंटे में अवैध कब्जा हटवाओ भैया, वरना मैं उसी जमीन के सामने...

अमेठी, अमृत विचार। अपने चार दिवसीय दौरे पर सोमवार को केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बाजार में बनाए गए चौपाल स्थल पर पहुंची। जिले के अधिकारी और मीडिया कर्मी यहां पहले से ही मौजूद थे। गाड़ी से उतरते ही उन्होंने फरियादियों से बातचीत शुरू की। सबसे पहले आवास, उसके बाद चिकित्सा फिर राजस्व विभाग और उसके बाद पुलिस से सम्बन्धित शिकायतें सुनी। यहां अतिक्रमण और अवैध निर्माण की शिकायतें खूब हुई।लेखपाल और चौकी पुलिस के काम से लोगों में खासी नाराजगी दिखी। बाजार में चौपाल के दौरान अवैध कब्जे की शिकायत पर स्मृति ने खासी सख्ती दिखाई और कहा कि लेखपाल और पुलिस मिलकर आधे घंटे के अंदर अवैध निर्माण हटवाएं, वरना मैं उसी जमीन के सामने आकर धरने पर बैठ जाऊंगी। 

शेर बहादुर सिंह की शिकायत पर स्मृति ने आधे घंटे के भीतर अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। पंचायत भवन के पास भी अवैध निर्माण हटवाने की शिकायत भी हुई। दर्खास्तें लेने के पहले उन्होंने विकास भवन के एक अधिकारी को बुलाकर पीएम और सीएम आवास योजना की पात्रता के विषय में जानकारी दिलाई। स्मृति ने खड़े खड़े ही शिकायतों को सुना, कुर्सी पर नहीं बैठी, सभी अधिकारी और जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि साथ खड़े रहें। ग्रामीण सम्पर्क निर्माण की शिकायत पर उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि को सड़क बनवाने की जिम्मेदारी दी। फरियादियों के अतिरिक्त यहां आशा, संगिनी और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां ही मौजूद रहीं। 

सीडीओ सूरज पटेल, सीएमओ डॉ.अंशुमान सिंह, परियोजना निदेशक ऐश्वर्य यादव, डीपीआरओ श्रीकांत यादव, डीएसओ नीलेश उत्पल, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण शैलेन्द्र कुमार, एसडीएम प्रीति तिवारी, खंड विकास अधिकारी इन्द्रावती वर्मा, खंड शिक्षा अधिकारी शिव कुमार, सीडीपीओ संजय सिंह, एसएचओ श्रीराम आदि अधिकारी अपने स्टाफ के साथ पूरे समय खड़े रहे। ब्लाक प्रमुख प्रवीण कुमार सिंह, जिला पंचायत सदस्य जगन्नाथ पांडेय, मंडल अध्यक्ष अनिल सिंह, प्रधान प्रतिनिधि संजय सिंह, रवीन्द्र प्रताप सिंह, वंशीलाल सेठ , श्याम लाल मौर्य, लालशंकर सिंह,बेंचू सिंह, प्रभाकर सिंह आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -जीबीसी-4.0 में बोले पीएम मोदी, जनता को 100% लाभ देना ही सच्चा सेक्युलरिज्म, देखें videos-photos...