Bareilly News: मंत्री जितिन प्रसाद के आने की चर्चाओं के बीच कुतुबखाना पुल ने पकड़ी रफ्तार

डामर सड़क, व्यू कटर पर फाइबर सीट, लाइटें लगाने समेत कई काम किए जा रहे हैं

Bareilly News: मंत्री जितिन प्रसाद के आने की चर्चाओं के बीच कुतुबखाना पुल ने पकड़ी रफ्तार

बरेली, अमृत विचार। कुतुबखाना पुल का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। डामर की सड़क बिछाने के साथ लाइटें, व्यू कटर पर फाइबर शीट लगाने का भी काम तेज हो गया है। बताया जा रहा है कि अगले सप्ताह पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के पुल का निरीक्षण करने की चर्चा है। हालांकि अफसर लिखित जानकारी से इन्कार कर रहे हैं।

पिछले दिनों वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार, कैंट विधायक संजीव अग्रवाज, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल ने कार्यदायी संस्था, सेतु निगम और स्मार्ट सिटी के अफसरों के साथ कोहाड़ापीर से कोतवाली तक पुल पर पैदल चलकर निरीक्षण किया था। इस दौरान वन मंत्री ने पहली मार्च को पुल शुरू करने की आखिरी डेडलाइन तय कर दी थी। सेतु निगम ने दावा किया था कि सड़क बिछाने का काम 15 फरवरी से शुरू होकर 20 फरवरी तक पूरा हो जाएगा। इसके अलावा व्यू कटर, बिजली के खंभों पर लाइटें आदि लगाने के काम 25 फरवरी तक पूरा हो जाएंगे। 

शनिवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के अगले सप्ताह बरेली आने की जानकारी मिलते ही अफसरों ने और तेजी दिखाई है। कार्यदायी संस्था ने युद्धस्तर पर काम कराना शुरू कर दिया है। सेतु निगम के डीपीएम अरुण कुमार ने बताया कि पुल पर सड़क का निर्माण 20 फरवरी तक पूरा होज जाएगा। इसके अलावा व्यू कटर, पुताई, बिजली के खंभे समेत बाकी सभी काम 25 तक पूरे करने के बाद 28 फरवरी या एक मार्च को पुल का उद्घाटन कर दिया जाएगा। 

पीडब्ल्यूडी मंत्री का प्रस्तावित कार्यक्रम अभी नहीं मिला है, हालांकि उनके आने को लेकर चर्चाएं हैं। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 111 करोड़ रुपये से 1280 मीटर लंबे कुतुबखाना पुल का निर्माण सितंबर 2022 में शुरू हुआ था। 31 दिसंबर 2023 तक यह काम पूरा करना था। सेतु निगम के महाप्रबंधक केएन ओझा का कहना है कि जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को एक मार्च से ट्रैफिक चालू कराने का भरोसा दिया है।

ये भी पढ़ें- बरेली: ससुराल में दहेज उत्पीड़न... मायके में पिता रखता है गंदी नजर, SSP से न्याय की गुहार