UP: ये लोग हमला कर दंगा भड़काना चाहते थे... मंदिर मे आरती के दौरान श्रद्धालुओं संग धक्का मुक्की करने का आरोप, 61 पर FIR

UP: ये लोग हमला कर दंगा भड़काना चाहते थे... मंदिर मे आरती के दौरान श्रद्धालुओं संग धक्का मुक्की करने का आरोप, 61 पर FIR

हल्द्वानी व बरेली में हिंसा के बाद शहर के संवेदनशील इलाके रावतपुर में माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। सूचना पर कुछ ही देर में इलाका छावनी के रुप में तब्दील हो गया। पुलिस ने 61 के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की।

कानपुर, अमृत विचार। हल्द्वानी व बरेली में हिंसा के बाद शहर के संवेदनशील इलाके रावतपुर में माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। सूचना पर कुछ ही देर में इलाका छावनी के रुप में तब्दील हो गया। आलाधिकारियों के निर्देश पर एक नामजद समेत 61 अज्ञात के खिलाफ बलवा, उत्तेजित होकर हमला करने, मारपीट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई। पुलिस एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

रावतपुर थानाक्षेत्र के आनंद नगर निवासी सतीश मिश्रा ने बताया कि नौ फरवरी को भल्लड़ ने गाली गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर मस्जिद में मौजूद 50-60 साथियों ने उन पर हमला कर दिया। आरोप लगाया कि भल्लड़ रोजाना दक्षिणेश्वर मंदिर में आरती के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं के साथ धक्का मुक्की करता है।

साथ ही मस्जिद का एक दरवाजा भी बस्ती की ओर जबरन खोले हुए है। आरोप है कि आरोपी हमला कर दंगा भड़काना चाहते थे। संवेदनशील इलाके में हंगामे की सूचना पर डीसपी वेस्ट विजय ढुल कल्याणपुर एसीपी अभिषेक पांडेय, रावतपुर पुलिस समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा। मामले को संज्ञान में लेकर अखिल कुमार ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। जिसके बाद पुलिस ने भुल्लड़ समेत 61 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।

डीसीपी विजय ढुल ने बताया कि सीसीटीवी में पूरी घटना कैद है। फुटेज के आधार आरोपियों की पहचान कराई जा रही है। घटनास्थल पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। इलाके में फुट पेट्रोलिंग भी कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: अब कुछ करें तो दीदी मुकदमा लिखवा देना... माफी मांगते हुए किशोर का वीडियो वायरल