मौलाना तौकीर रजा ने आज दिल्ली में मुस्लिम राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई, बरेली में पुलिस-प्रशासन अलर्ट

मौलाना तौकीर रजा ने आज दिल्ली में मुस्लिम राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई, बरेली में पुलिस-प्रशासन अलर्ट

बरेली, अमृत विचार। इत्तेहाद-ए-मिल्लत-कांउसिल प्रमुख मौलाना तौकीर रज़ा खान ने आज दिल्ली में सभी मुस्लिम राजनीतिक पार्टियों की संयुक्त मीटिंग आयोजित की है। इस मीटिंग में लिए गए निर्णय पर संयुक्त प्रेस वार्ता की जाएगी। उधर, ज्ञानवापी के व्यास तहखाने में पूजा की अनुमति दिए जाने के खिलाफ आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां के जेल भरो आंदोलन के एलान के बाद बरेली शहर में पुलिस मुस्तैद है।
 
प्रशासन की ओर से बगैर अनुमति के आंदोलन नहीं होने देने की मंशा जता देने के बाद भी आईएमसी की तैयारियां जारी हैं। दूसरी ओर प्रशासन ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। बता दें मौलाना तौकीर ने शुक्रवार को नमाज के बाद इस्लामिया कॉलेज ग्राउंड में इकट्ठे होकर कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च कर सामूहिक गिरफ्तारी देने का एलान किया है। 

रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर मौलाना ने साफ किया था कि यह आंदोलन ज्ञानवापी में पूजा की अनुमति देने के साथ मदरसों और मजारों में तोड़फोड़ की कार्रवाई के भी विरोध में है। बाद में उन्होंने मुफ्ती सलमान अजहरी की गिरफ्तारी का मुद्दा भी अपने एजेंडे में शामिल कर लिया। मौलाना तौकीर की ओर से मुस्लिम कारोबारियों से बाजार बंद का भी आह्वान किया है। 

उधर, पुलिस की ओर से मंगलवार को इस्लामिया कॉलेज प्रबंधन को नोटिस जारी किया गया था कि मौलाना ने अपने कार्यक्रम के लिए प्रशासन से अनुमति नहीं ली है, इसलिए उन्हें इस्लामिया ग्राउंड पर कार्यक्रम करने की अनुमति न दी जाए। प्रशासन की मंशा साफ होने के बाद भी बुधवार तक आईएमसी की ओर से तैयारियां चलती रहीं। उधर, मुस्लिम बहुल सैलानी बाजार के भी ज्यादातर कारोबारियों ने मौलाना के फैसले का समर्थन किया है।

आईएमसी के नाम से शहर में पर्चे भी बांटे गए हैं , हालांकि आईएमसी ने पर्चे बंटवाने से इनकार किया है। पार्टी के मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी ने बताया कि पार्टी ने आधिकारिक तौर पर ऐसा कोई पर्चा नहीं छपवाया है। हालांकि उन्होंने इन पर्चों के बारे में पता किया है। उनमें कोई गलत बात नहीं लिखी है और वह उसका समर्थन भी करते हैं।

वहीं आईएमसी के नाम से शहर की मस्जिदों में बांटे जा रहे पर्चों को लेकर पुलिस सख्त हो गई है। पुलिस ने आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां समेत पार्टी के 30 लोगों को सीआरपीसी की धारा 149 के तहत नोटिस दिया है। जिन लोगों को नोटिस दिए गए हैं, यदि वह नौ जनवरी को खुराफात करेंगे तो उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। वहीं कोतवाली पुलिस ने भड़काऊ पोस्टर बांटने के मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बुधवार शाम को पैदल गश्त भी की।

शुक्रवार सुबह ही पुलिस फोर्स तैनात कर दी जाएगी। पुलिस अधिकारी समेत खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गया है। एसपी सिटी राहुल भाटी ने बुधवार को सीओ प्रथम संदीप सिंह और कोतवाली प्रभारी डीके शर्मा समेत भारी पुलिस फोर्स के साथ बिहारीपुर, मलूकपुर, आला हजरत, खलील तिराहा, अयूब खां समेत मिश्रित आबादी, मुख्य बाजार व भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर पैदल गश्त की।

बता दें मौलाना तौकीर रजा के जेल भरो आंदोलन के एलान का आला हजरत खानदान के दूसरे सदस्यों ने भी समर्थन शुरू कर दिया है। खानदान के मौलाना कैफ और सिराज मियां उन्हें समर्थन देने का एलान किया है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News : सटोरियों से उगाही का आरोपी सिपाही निलंबित, एसपी सिटी एस्कॉर्ट में था तैनात