Lok Sabha Election 2024: सपा ने जारी की 16 प्रत्याशियों की लिस्ट, पूर्व मंत्री शिवशंकर सिंह पटेल बांदा से प्रत्याशी घोषित...

सपा ने चित्रकूट लोकसभा से पूर्व मंत्री शिवशंकर सिंह पटेल को टिकट दिया है।

Lok Sabha Election 2024: सपा ने जारी की 16 प्रत्याशियों की लिस्ट, पूर्व मंत्री शिवशंकर सिंह पटेल बांदा से प्रत्याशी घोषित...

समाजवादी पार्टी ने पहली लिस्ट में ही पूर्व मंत्री शिवशंकर सिंह पटेल को बांदा चित्रकूट लोकसभा से प्रत्याशी घोषित किया है।

बांदा, अमृत विचार। समाजवादी पार्टी ने पहली लिस्ट में ही पूर्व मंत्री शिवशंकर सिंह पटेल को बांदा चित्रकूट लोकसभा से प्रत्याशी घोषित किया है। पूर्व मंत्री ने पिछले विधानसभा चुनाव के समय सपा की सदस्यता ली थी। भाजपा सरकार में मंत्री रहे शिवशंकर सिंह पटेल जनपद की बबेरू विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे और उत्तर प्रदेश सरकार में सिंचाई एवं लोक निर्माण राज्यमंत्री भी रहे थे। 

बांदा लोकसभा में ब्राह्मण और पटेल बिरादरी की बाहुल्यता मानी जाती है। इस सीट पर पहले से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि यहां से एक पार्टी ब्राह्मण और एक पार्टी पटेल बिरादरी से प्रत्याशी लड़ाएगी। मौजूदा समय में भाजपा से आरके सिंह पटेल सांसद हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज घोषित 16 प्रत्याशियों की लिस्ट में शिवशंकर सिंह पटेल पर विश्वास जताते हुए प्रत्याशी घोषित कर सबसे पहले बाजी मार ली है। पूर्व मंत्री ने पिछले विधानसभा चुनाव के समय पत्नी कृष्णा पटेल पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, भतीजे बबेरू से पूर्व ब्लाक प्रमुख राजेंद्र सिंह सहित सैंकड़ों लोगों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी।

यह भी पढ़ें- Unnao: चौकीदार को 200 मीटर तक घसीटते ले गई कार... मौत, ड्राइवर वाहन छोड़कर मौके से फरार...