Auraiya: फफूंद थाना प्रभारी लाइन हाजिर; खनन रोकने में लापरवाही का आरोप.. 26 जनवरी को हुए थे पुरस्कृत

औरैया में फफूंद थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया।

Auraiya: फफूंद थाना प्रभारी लाइन हाजिर; खनन रोकने में लापरवाही का आरोप.. 26 जनवरी को हुए थे पुरस्कृत

औरैया में खनन का खेल बड़े स्तर से चल रहा है। बीती रात फफूंद थाने के गांव शेरपुर सरैया में कई जेसीबी लगाकर खनन हो रहा था। सूचना पर पहुंचे खनन अधिकारी को देख सब भाग गए।

औरैया, अमृत विचार। जिले में खनन का खेल बड़े स्तर से चल रहा है। बीती रात फफूंद थाने के गांव शेरपुर सरैया में कई जेसीबी लगाकर खनन हो रहा था। सूचना पर पहुंचे खनन अधिकारी को देख सब भाग गए। पुलिस ने मौके पर आकर कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर पुलिस पर मिलीभगत के आरोप लगे। 

मंगलवार की दोपहर एसपी चारु निगम ने फफूंद थाना प्रभारी को लाईन हाजिर कर मामले की जांच सीओ बिधूना को सौंपी है। हाल ही में 26 जनवरी को उत्कृष्ट विवेचना करने पर फफूंद थाना प्रभारी पुरस्कृत हुए थे। सोमवार की रात शेरपुर शरैया गांव में बड़े स्तर से खनन हो रहा था। इसकी सूचना ग्रामीणों ने खनन अधिकारी को दी। 

लाइन हाजिर 2

खनन अधिकारी कुलदीप कुमार मौके पर पहुंचे तो सब भाग खड़े हुए और ट्रैक्टर व जेसीबी वहीं खड़ी रही। इस पर खनन अधिकारी ने फफूंद पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस पहुंची और चालक को बुलाकर ट्रैक्टर आदि थाने नहीं ले गई, जिससे वाहन सीज की कार्रवाई नहीं हो सकी। 

मंगलवार सुबह सभी ट्रैक्टर और जेसीबी चली गईं। इस पर फफूंद पुलिस पर खनन माफियाओं से मिलीभगत का आरोप लगा और सोशल मीडिया पर मामला वायरल होने लगा। एसपी चारु निगम ने फफूंद थाना प्रभारी सुरेश कुमार को लाईन हाजिर कर मामले की जांच सीओ बिधूना को सौंपी है। 

खनन अधिकारी कुलदीप का कहना है कि पुलिस की लापरवाही से खनन माफियाओं पर कार्रवाई नहीं हो सकी थी।
थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने बताया कि मैं सूचना पर फोर्स के साथ पहुंच गया था। खनन अधिकारी ने ट्रैक्टर को न तो सीज किया और न ही चालान किया था। आरोप निराधार है।

यह भी पढ़ें- Banda: काली पट्टी बांधकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन; अदालतों का बहिष्कार जारी रखने का किया ऐलान...