अयोध्या: राममंदिर की ऐसी भव्य तस्वीरें देखी हैं आपने? लगता है साक्षात 'स्वर्ग' उतर आया है धरती पर!

ट्रस्ट ने फिर जारी कीं राममंदिर की भव्य और दिव्य तस्वीरें

अयोध्या: राममंदिर की ऐसी भव्य तस्वीरें देखी हैं आपने? लगता है साक्षात 'स्वर्ग' उतर आया है धरती पर!

अयोध्या। प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को अब 13 दिन शेष हैं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा है। इसी बीच सोमवार को ट्रस्ट की ओर से मंदिर की कुछ नई तस्वीरें जारी की गई हैं।

 Untitled-51 copy

रात के अंधेरे में लाइट की रोशनी से जगमगाई तस्वीरें आकर्षित करने वाली हैं। ऐसा लग रहा है मानो साक्षात धरती पर स्वर्ग उतर आया है। या यूं कह सकते हैं कि आप किसी विदेशी धरती पर हैं। राममंदिर की तस्वीरें रोमांचित और अचंभित करने वाली है। बता दें कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। 

Untitled-46 copy

 

Untitled-50 copy

राम मंदिर पहुंचे स्वर्ण जड़ित 14 दरवाजे

अयोध्या। राम मंदिर में लगाने के लिए 14 स्वर्ण जड़ित दरवाजे सोमवार को रामनगरी पहुंच गए। जिन्हें मंदिर परिसर में सीसी टीवी कैमरे और कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। इन दरवाजों को 15 जनवरी से लगाने का काम शुरू होगा। ट्रस्ट का दावा है कि सभी काम प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले पूरे कर लिए जाएंगे।

अयोध्या में राम मंदिर दुनिया का सबसे सुंदर और अनोखा होगा। जिसमे मंदिर का गर्भगृह में भगवान का सिंघासन और मुख्यद्वार के दरवाजे भी सोने से जड़ित होंगे। इस काम की जिम्मेदारी दिल्ली के एक ज्वेलर्स फर्म को दी गई है। आज भूतल पर लगाने वाले सभी 14 दरवाजों को स्वर्ण जड़ित बनाये जाने के बाद राम मंदिर में लाया गया है।

बताते चले कि इसके लिए सागौन की लकड़ी पर दरवाजों पर पहले अयोध्या में ही 22 गेज के ताम्बे की परत चढ़ाई गई, फिर उसे दिल्ली भेजा गया था। देर रात्रि गर्भगृह में इनका ट्रायल भी किया गया।

यह भी पढ़ें: अयोध्या: राम मंदिर के शिखर पर लगने के लिए अहमदाबाद से आया 44 फीट लंबा ध्वज दंड, जानें क्या है विशेषता